Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

अब छात्र-छात्राएं जुड़ेंगे नमामि गंगे कार्यक्रम से.

National. नई दिल्ली, 08 फरवरी= नमामि गंगे कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए सचिवों की नवगठित समिति की बुधवार को हुई पहली बैठक में आगामी परीक्षा सत्र के बाद गंगा किनारे स्थित विद्यालयों और महाविद्यालयों के छात्र, छात्राओं को बड़े पैमाने पर नमामि गंगे कार्यक्रम से जोड़ने और राज्य एवं जिला स्तरीय गंगा समितियों के गठन का फैसला लिया गया।

ये भी पढ़े : विपक्ष पर बरसे मोदी बोले, बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना केवल मनमोहन सिंह ही जानते हैं.

केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने इस समिति का गठन किया है। उन्होंने यहां हुई पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जल संसाधन मंत्रालय के सचिव के अलावा पर्यावरण और वन तथा पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के सचिव इसके सदस्य होंगे। यह समिति हर पखवाड़े में कम से कम एक बार जरूर बैठक करेगी। नमामि गंगे कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि हमें पहले पुराने और अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करना चाहिए और नई गतिविधियों को इनसे अलग रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आगामी परीक्षा सत्र के बाद गंगा किनारे स्थित विद्यालयों और महाविद्यालयों के छात्र, छात्राओं को बड़े पैमाने पर नमामि गंगे कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा। नमामि गंगे कार्यक्रम की विभिन्न परियोजनाओं के लिए राज्यों से अनापत्ति प्रमाणपत्र मिलने में होने वाली देरी पर असंतोष व्यक्त‍ करते हुए उन्होंने विशेष रूप से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश का उल्लेख किया और कहा कि हमें इस मुद्दे पर विशेष ध्यान देना होगा।

बैठक में जल संसाधन मंत्रालय के सचिव, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के सचिव तथा विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों और राज्य सरकारों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी भाग लिया।

Related Articles

Back to top button
Close