खबरेजम्मूराज्य

अमरनाथ यात्रा के दौरान उधमपुर में सब बेस कैम्प बनाया जाए: सलाथिया

Jammua.धमपुर/जम्मू, 09 मार्च = लोक विकास दल के प्रधान विकास सिंह सलाथिया ने गुरुवार को कहा कि 29 जून से शुरू हो रही पवित्र अमरनाथ यात्रा के लिए उधमपुर में सब बेस कैम्प स्थापित किए जाए।

सलाथिया ने कहा कि इस बारे में विभिन्न बैठकों चाहे वह प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हों या चेयरमैन जिला विकास बोर्ड के साथ हो पूर्व सरकारों के जहन में लाया गया पर उनके द्वारा इस मुद्दे पर कोई अमल नहीं किया गया। सलाथिया ने मांग करते हुए कहा कि पवित्र यात्रा के दौरान यात्रा में शामिल वाहनों की आवाजाही सीधी जम्मू के रास्ते से होती है जिसके परिणास्वरूप अन्य मार्गों जिनमें मानसर मार्ग, दयालाचक, रणजीत सगर डैम मार्ग आदि शामिल है, जोकि कठुआ, उधमपुर व साम्बा जिले के लिए पर्यटन व व्यापार के हिसाब से महत्वपूर्ण मार्ग है यात्रा में शामिल वाहनों के इन मार्गों से आवाजाही पर रोक से इन जिलों को यात्रा के दौरान कोई फायदा नहीं मिल पाता। आगे ही व्यापार का बुरा हाल है व्यापारियों को यात्रा के दोरान अच्छे व्यवसाय की उम्मीद रहती है पर इन मार्गों से यात्रा में शामिल वाहनों की आवाजाही न होने से क्षेत्र के व्यापार पर प्रतिकूल असर पडता है।

ये भी पढ़े : जम्मू : लोकसभा सीटों के लिए 2 चरणों में होंगे उपचुनाव

सलाथिया ने श्री अमरनाथ यात्रा श्राइन बोर्ड के चेयरमैन राज्यपाल एनएन वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती व उप मुख्यमंत्री डॉ.निर्मल सिंह से अपील करते हुए कहा कि यात्रा के दौरान इन मार्गों से यात्रा में शामिल वाहनों की आवाजाही हो ताकि यात्रा के दौरान इन क्षेत्रों के व्यापारियों को फायदा मिल सके।

Related Articles

Back to top button
Close