Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

अमानतुल्लाह खान आप से सस्पेंड ,कुमार विश्वास बने राजस्थान के प्रभारी

नई दिल्ली, 03 मई (हि.स.)। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के आवास पर बुधवार को पार्टी की राजनैतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने कुमार विश्वास के खिलाफ आरोप लगाने वाले ओखला के आप विधायक अमानतुल्लाह खान को पार्टी से निलंबित कर दिया है। साथ ही कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभार दिया गया है।पार्टी ने इस पूरे मामले की जांच के लिए पीएसी के सदस्य पंकज गुप्ता की अध्यक्षता में एक कमेटी को गठन किया है। कमेटी अमानतुल्लाह के बयान की जांच करेगी। इस कमेटी में आप नेता आशुतोष एवं आतिशी मर्लिना भी होंगी।

सीएम आवास पर पीएसी की बैठक के बाद कुमार विश्वास ने कहा, ”पार्टी में कुछ विचार-विमर्श की जरूरत थी, जो अब शुरू हो गया। मेरे साथ खड़े रहने वाले लोगों का आभारी हूं। किसी को गलतफहमी न रहे कि ये संवाद, पार्टी के वर्चस्व को लेकर है। पहले ही कह चुका हूं मैं कभी पार्टी चीफ या सीएम नहीं बनूंगा।

विश्वास ने कहा कि अपनी निजता के अहम को छोड़कर बड़े काम की लड़ाई जो शुरू की थी उसके बीच में कोई बाधा नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, राष्ट्रवाद और कार्यकर्ता पर कोई समझौता नहीं होगा और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर बेबुनियाद आरोप लगाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शाह के मेजबान बने दंपत्ति के तृणमूल ज्वाइन करने पर बीजेपी ने साधा ममता पर निशाना

बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पार्टी में कुमार विश्वास की सक्रियता बढ़ाने के लिए उन्हें राजस्थान का प्रभार दिया जा रहा है। पीएसी की बैठक के बाद सिसोदिया अमानतुल्लाह खान से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पार्टी का फैसला खान को सुनाया जिस पर खान ने सहमति जतायी।

जानकारी हो कि अमानतुल्लाह ख़ान ने कुमार विश्वास को भाजपा और आरएसएस का एजेंट बताते हुए उन पर पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया था, जिसके बाद कुमार विश्वास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अमानतुल्लाह ख़ान मुखौटा हैं। इसके पीछे कोई और है। बाद में कुमार विश्वास को मनाने की कोशिश शुरू हुई।

इससे पूर्व मंगलवार रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया गाजियाबाद में कुमार विश्वास के घर पहुंचे थे। कुछ देर की बातचीत के बात केजरीवाल कुमार विश्वास को अपने घर ले गए। केजरीवाल ने कहा था कि कुमार विश्वास की कुछ नाराज़गियां हैं लेकिन उन्हें पूरा यकीन है कि कुमार मान जाएंगे। इससे पहले कपिल मिश्रा, संजय सिंह और आशुतोष भी कुमार विश्वास को मनाने उनके घर पहुंचे थे। जिसके बाद भावुक होते हुए कुमार विश्वास ने कहा था कि 24 घंटे में तय कर लेंगे कि आगे क्या करना है।

Related Articles

Back to top button
Close