उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अमेठी प्रवेश से पहले राहुल ने हनुमान मंदिर में किया दर्शन

लखनऊ, 15 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीए दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंच गये हैं। सोमवार को लखनऊ के अमोसी एअरपोर्ट पर उतरने के बाद उनका काफिला अमेठी के लिए रवाना हो गया। लखनऊ से निकलने के बाद राहुल गांधी ने अमेठी की सीमा में प्रवेश करने से पहले बार्डर पर स्थित चुनवा हनुमान मंदिर में दर्शन पूजन किया। इस दौरान राहुल गांधी के साथ सांसद प्रमोद तिवारी, एमएलसी दिनेश सिंह, सांसद प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा मौजूद रहे।

राहुल गांधी यहां से निकलने के बाद सीधे अमेठी के सलोन नगर पंचायत के लिए रवाना हो गये। वहीं रास्तें में एक ढ़ाबे पर रूककर राहुल गांधी ने राजबब्बर के साथ चाय भी पी।

इसके बाद दिनभर के कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद राहुल गांधी मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल के अतिथि गृह पहुंचकर रात्रि विश्राम करेंगे। वहीं दूसरे दिन मंगलवार सुबह राहुल गेस्ट हाउस में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। वहां से करीब 11 बजे मुसाफिरखाना पहुंचेंगे जहां नगर में इनका जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। मंगलवार को दोपहर 12 बजे गौरीगंज में डाकघर गली से राहुल गांधी पद यात्रा शुरू करेंगे जो हनुमान मंदिर पर समाप्त होगी। राहुल पद यात्रा कर लोगों का अभिवादन स्वीकार करने के साथ ही हनुमान मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेंगे। 

कांग्रेस के प्रवक्ता सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि राहुल गांधी उस मंदिर में आज पहली बार दर्शन नहीं किये हैं। राहुल गांधी जब भी अमेठी आते हैं वह उस मंदिर में दर्शन जरूर करते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close