Home Sliderखबरेदेश

प्रियंका ने छोटे कारोबारियों और कारीगरों की खस्ता हालत पर जताई चिंता

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में शुरू हुए रोजगार अभियान की पृष्ठभूमि में चिंता जताते हुए कहा कि राज्य में छोटे कारोबारियों एवं कारीगरों की हालत बहुत खराब है। लेकिन सरकार है कि सिर्फ प्रचार करने में लगी है। कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार को समझना होगा कि लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए आर्थिक मदद के रूप में ठोस पैकेज की जरूरत है।

प्रियंका गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुलाकर एक आयोजन कर बताया कि छोटे और मझोले उद्योगों में लाखों रोजगार मिल रहे हैं। लेकिन हकीकत देखिए। पीएम के संसदीय क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं। लॉकडाउन के दौरान बुनकरों का पूरा काम ठप हो गया। छोटे व्यवसायियों और कारीगरों की हालत बहुत खराब है।’

उन्होंने कहा कि वर्तमान में लोगों को हवाई प्रचार नहीं बल्कि आर्थिक मदद की जरूरत है। ऐसे में जरूरी है कि सरकार ठोस आर्थिक पैकेज की घोषणा करे, जिससे लोगों की मदद हो सके।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीते शुक्रवार को ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जिस तरह ‘आपदा’ को ‘अवसर’ में बदला गया, उससे लोगों को काफी लाभ मिला है। उप्र सरकार की इस योजना से अन्य राज्यों को भी सीखने को मिलेगा। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close