Home Sliderखबरेविदेश

अमेरिका के एक स्कूल में भीषण गोलीबारी, 10 लोगों की मौत

ह्यूस्टन (ईएमएस)। अमेरिका के टेक्सास प्रांत में स्थित हाईस्कूल में शुक्रवार को एक छात्र ने अंधाधुंध फायरिंग करके दस लोग की जान ले ली। मारने वालों में अधिकांश छात्र हैं। मृतकों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है। घटना ह्यूस्टन से 50 किलोमीटर दूर कस्बे में स्थित सेंटा फे हाईस्कूल की है। चालू वर्ष में स्कूल में हुई फायरिंग की यह 22 वीं घटना है।

स्थानीय मीडिया की से प्राप्त खबरों के अनुसार 17 वर्षीय संदिग्ध हमलावर दिमित्रोस पगोर्त्ज़िस को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस का कहना है कि स्कूल और पास के इलाक़े से विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर चिंता व्यक्त की है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘टेक्सास में स्कूल में गोलीबारी. शुरुआती रिपोर्ट अच्छी नहीं है। ईश्वर सभी पर कृपा बनाए रखें।’

खबरों के अनुसार अमेरिका में टेक्सास प्रांत के एक स्कूल में शुक्रवार को एक बंदूकधारी छात्र की गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में ज्यादातर स्कूली छात्र शामिल हैं। यह वारदात ह्यूस्टन करीब 50 किलोमीटर दूर सांता फे हाईस्कूल में हुई। ह्यूस्टन क्रोनिकल के अनुसार संघीय एवं काउंटी कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस गोलीबारी में कम से कम दस लोग मारे गए। हैरिस काउंटी शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा कि मृतकों में ज्यादातर छात्र हैं।

उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए दोनों स्कूल के छात्र हैं। इनमें वह छात्र भी है जो संभवत: बंदूकधारी है। गोंजालेज ने कहा कि स्कूल में छानबीन जारी है। गोलीबारी में कई अन्य छात्र घायल हुए। यह गोलीबारी अमेरिका में पिछले सात दिनों में स्कूल में गोलीबारी की तीसरी और इस साल गोलीबारी की 22 वीं घटना है। फ्लोरिडा में इसी साल एक स्कूल में बंदूकधारी ने 17 छात्रों और कर्मचारियों की हत्या कर दी थी।

Related Articles

Back to top button
Close