खबरेबिहारराज्य

कांप उठे डर से यात्री जब मौर्या एक्सप्रेस पर बरसने लगे पत्थर, एक की आंख फूटते-फूटते बची

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

मुजफ्फरपुर में गोरखपुर से हटिया जा रही मौर्या एक्सप्रेस में शरारती तत्वों ने जमकर पथराव किया. पथराव में एक यात्री बुरी तरह जख्मी हो गया, जबकि चार अन्य को भी चोटें आईं. ट्रेन के जंक्शन पहुंचने पर जख्मी यात्री का रेल हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने इलाज किया. ट्रेन पर पथराव होने से सफर कर यात्री काफी देर तक दहशत में रहे. घटना शनिवार की है.

जख्मी यात्री धीरज कुमार पांडेय सीवान जिले के महाराज का रहने वाला बताया गया है. धीरज ने बताया कि वे सीवान में धनबाद जाने के लिए मौर्या एक्सप्रेस की एस-5 बोगी में चढ़े थे. हाजीपुर से ट्रेन खुलने के बाद भगवानपुर स्टेशन के समीप उनकी बोगी पर अचानक पथराव होने लगा. कई पत्थर खिड़की के रॉड से टकराने लगे. इसी दौरान एक पत्थर उनकी आंख के ऊपर जोर से लगा. बगल में बैठे चार अन्य यात्रियों को भी चोटें आईं.

बिहार को मिला था 55000 करोड़ का पैकेज, डिटेल में देखें- किस जिले को क्या मिला है

पथराव से डर कर कई महिलाएं सीट के नीचे छुप गईं. मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचने पर उनका इलाज किया गया. रेल एसपी बीएन झा ने बताया कि इस प्रकार की घटना को रोकने के लिए विशेष गश्ती अभियान चलाया जाएगा. वहीं शरारती तत्वों पर कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को पत्र लिखकर सहयोग करने का अनुरोध किया जाएगा.

पत्थरबाजी के कारण हाजीपुर और मोतिहारी रेलखंड डेंजर जोन बनता जा रहा है. शनिवार को मौर्या एक्सप्रेस में पत्थरबाजी की घटना कोई नई नहीं है. इसके पहले भी कई बार दोनों रेलखंडों पर पथराव से यात्री जख्मी हो चुके हैं. 12 अगस्त 16 को मौर्य एक्सप्रेस पर भगवानपुर में पथराव से अनूप कुमार नामक यात्री जख्मी हो गया था. वहीं तुर्की स्टेशन पर 10 जुलाई 17 को पथराव में तीन लोग जख्मी हुए थे. 14 मार्च 17 को मिथिला एक्सप्रेस की एसी बोगी पर मोतीपुर में पथराव हुआ था. इसमें एक यात्री जख्मी हुआ था। 17 जून 17 को मोतीपुर में ही सप्तक्रांति एक्सप्रेस पर पथराव में एक यात्री जख्मी हुआ था.

Related Articles

Back to top button
Close