खबरेविदेश

अमेरिका ने पाकिस्तान से की तालिबानी नेताओं को गिरफ्तार करने की मांग

वाशिंगटन, 23 जनवरी (हि.स.)। अमेरिका ने पाकिस्तान से अफगानिस्तान की सीमा पर आतंकवादी गतिविधयां चलाने वाले तालिबानी नेताओं को गिरफ्तार या निष्कासित करने की मांग की है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

विदित हो कि काबुल स्थित इंटर-कॉन्टिनेंटल होटल पर हुए हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी। इसके एक दिन बाद व्हाइट हाउस की ओर से यह बयान जारी किया गया है। विदित हो कि इस हमले में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई थी।
व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, ‘‘ हमने पाकिस्तान से तत्काल तालिबनी नेताओं को गिरफ्तार या निष्कासित करने को कहा है, ताकि यह समूह पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल आंतकवादी गतिविधियां चलाने के लिए नहीं कर पाए।’’

सारा ने कहा, “ अफगानिस्तान में काबुल स्थित एक होटल पर आतंकवादी हमला किया गया, नागरिकों पर ऐसे हमले केवल हमारे सहयोगी अफगान के प्रति हमारे समर्थन के संकल्प को और मजबूत करते हैं। ”
उन्होंने आगे कहा, ‘‘ हम अफगान सुरक्षा बलों की त्वरित और प्रभावी कार्रवाई की सराहना करते हैं। हमारे सहयोग से अफगान बल लगातार अफगानिस्तान के दुश्मनों का खदेड़ता रहेगा, जो दुनिया भर में आतंक फैलाना चाहते हैं।’’

Related Articles

Back to top button
Close