खबरेजम्मूराज्य

पुलवामा के पडगांवपुरा में दो आतंकी ढ़ेर, एक लड़के की मौत .

Jammua.जम्मू, 09 मार्च (हिस)। अवंतीपुरा क्षेत्र के पडगांवपुरा में गुरुवार सुबह से आंतकियों के साथ जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों की पहचान आतंकी संगठन लश्करे तयैबा के जहांगीर अहम्मद व शाफिक शेरगोजरी के रूप में हुई है।

सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान जारी रखा हुआ है। इस बीच स्थानीय लोगों ने मुठभेड़ स्थल पर आतंकियों की मदद करने के इरादे से सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए कार्रवाई की है। मुठभेड़ को देखते हुए बनिहाल से श्रीनगर तक चलने वाली रेल सेवा को भी बंद कर दिया गया है और भारी मात्रा में सुरक्षाबल मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़े : जम्मू : बर्फबारी व भूस्खलन के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद.

सुरक्षाबलों को पुख्ता सूचना मिली थी कि अवंतीपुरो क्षेत्र के पडगांवपुरा में आतंकी छिपे हुए हैं जिसके बाद सेना की 55 राष्ट्रीय रायफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल के जवानों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

मुठभेड़ के दौरान हिंसक झड़पों में लड़के की मौत

वही सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हो रही मुठभेड़ स्थल के पास आतंकवादियों को बचाने के लिए लोगों द्वारा फिर से प्रदर्शन व पथराव किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा जवानों के बीच हुई हिंसक झड़पों के दौरान सुरक्षा जवानों द्वारा हिंसा पर उतारू भीड़ पर काबू पाने के लिए की गई फायरिंग में एक 15 वर्षीय लड़के की मौत हो गई।

मृतक की पहचान अमीर नज़ीर पुत्र नजीर अहमद निवासी बेगमबाग गांव के रूप में हुई है। पुलवामा अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि हिंसक झड़पों में कई लोग घायल हुए हैं और अंतिम सूचना मिलने तक हिंसक झड़पें जारी थीं।

 

Related Articles

Back to top button
Close