उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अयोध्या : राम जन्मभूमि परिसर में घुसने के प्रयास में आठ गिरफ्तार

अयोध्या, 18 नवम्बर (हि.स.)। सुर्खियों में चल रहा अयोध्या राम जन्मभूमि परिसर में शुक्रवार की देर रात घुसने के प्रयास में आठ संदिग्ध युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह लोग राजस्थान के रजिस्ट्रेशन वाली गाड़ी से हाई सिक्योरिटी यलो जोन में घुसे थे। यह सभी दूसरे समुदाय के हैं, जिनसे शनिवार को पुलिस अभिरक्षा में गोपनीय स्थान में ले जाकर सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही है। 

थानाध्यक्ष राम जन्म भूमि सुनील कुमार मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार युवकों के पास से राजस्थान के पते की एक जीप बरामद हुई है। पूछताछ में धार्मिक यात्रा पर निकले इन लोगों ने अपना नाम मोहम्मद शकील, मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद सइद, मोहम्मद रजा, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद मदनी, मोहम्मद हुसैन और अब्दुल वाहिद बताया है। वे सभी लोग राजस्थान के नागौर जिले के रहने वाले हैं। उन लोगों ने बताया कि बहराइच के बाद अंबेडकर नगर स्थित विश्व प्रसिद्ध सूफी संत मखदूम अशरफ सिमनानी की दरगाह किछौछा शरीफ की यात्रा पर निकले थे। खुद का रास्ता भटक जाने की बात कह रहे है। 

तलाशी में इनके पास से पुलिस ने आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस मिला है, इसके अलावा कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है। वहीं मामले को लेकर शनिवार को जांच एजेंसियों ने पकड़े गए युवकों से पूछताछ शुरु कर दी है। अब खुफिया एजेंसी इन लोगों द्वारा बताए गए पते की सत्यता की जांच कर रही है। 

Related Articles

Back to top button
Close