Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

इस खानदान की बहु बनेंगी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी , ये हैं होनेवाले दामाद

मुंबई। दुनिया के दौलतमंद लोगों की फेहरिस्त में शामिल होने वाले नामचीन उद्योगपति मुकेश अंबानी ईशा अंबानी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली है। अंबानी की बेटी ईशा की दिसंबर में शादी तय कर दी गई है, जिसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। हर कोई ये जानने को बेताब है कि आखिर अंबानी खानदान की बेटी किस खानदान की बहु बनेगी और आखिर वो कौन शख्स है, जो ईशा का पति बनेगा।

खबरों के मुताबिक, मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इसी साल दिसंबर में अजय पीरामल के बटे आनंद पीरामल से शादी करेंगी। आनंद और ईशा लंबे समय से दोस्त हैं और दोनों परिवारों के बीच चार दशक पुराना दोस्ताना है। आनंद ने महाबलेश्वर के एक मंदिर में ईशा को शादी का प्रस्ताव दिया। ईशा और आकाश जुड़वा भाई-बहन हैं और आकाश की भी हाल ही में श्लोका मेहता के साथ सगाई हुई है। श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी है। आकाश और श्लोका की शादी भी दिसंबर में होनी तय है।

एक प्रेस रिलीज जारी किए जाने के बाद दोनों के ऑफिशियली एंगेज होने की खबरें सामने आईं हैं। इसके बाद मुकेश अंबानी का परिवार अपने दामाद आनंद पीरामल को लेकर मुंबई के इस्कॉन मंदिर पहुंचा। ईशा और आनंद ने यहां पूजा की और आशीर्वाद लिया। खुद मुकेश अंबानी उन्हें अपनी कार ड्राइव करके वहां लेकर पहुंचे, इसके बाद दोनों की शादी की खबरें तेज हैं।

आपको बता दें कि आनंद के पिता अजय पीरामल मशहूर रियल एस्टेट कंपनी पीरामल रियल्टी के संस्थापक हैं। आनंद पीरामल ग्रुप के कार्यकारी निदेशक हैं, जिन्होंने ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहल करते हुए पीरामल स्वास्थ्य की स्थापना की है।

आनंद इंडियन मर्चेंट चैंबर की युवा विंग के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष भी रहे हैं। उन्होंने अमेरिका के पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से इकनोमिक्स में ग्रेजुएशन किया है। आनंद ने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

वहीं ईशा अंबानी भी रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल की निदेशक मंडल की सदस्य हैं। ईशा ने येल विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान और साउथ एशियन स्टडीज में स्नातक की पढ़ाई की है। वह अभी स्टैण्डफोर्ड के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम स्नातकोत्तर कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button
Close