Home Sliderखबरेबिज़नेस

महंगाई का झटका : डीजल फिर हुआ महंगा, जाने क्या है पेट्रोल के दाम

नई दिल्ली. एक बार फिर तेल कंपनियों ने आम आदमी को जोरदार झटका दिया है। तेल कंपनियों ने फिर से डीजल की कीमतों में 13 से 17 पैसे तक की बढ़ोतरी कर दी है। इससे 3 दिन पहले भी सिर्फ डीजल की कीमत में ही 13 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। इसी के साथ दिल्ली में डीजल की कीमत 81.52 रुपये के ऐतिहासिक स्तर पर चला गया। हालांकि आज पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है।

आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल की कीमत 81.52 रुपये प्रति लीटर है। आईओसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत क्रमश: 82.10, 87.19 और 83.63 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की बात करें, तो इन महानगरों में इसका दाम क्रमश: 76.67, 79.71 और 78.50 रुपये है।

डीजल की कीमतें बढ़ने से महंगाई भी बढ़ने वाली है. दरअसल डीजल की कीमत बढ़ने से ट्रक वालों का भाड़ा भी बढ़ जायेगा। ऐसे में इसका सबसे ज्यादा असर फल-सब्जी और दैनिक उपयोग की वस्तुओं पर ही दिखने की संभावना है।.

इस सप्ताह अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगभग नरमी रही। कल, यानी शुक्रवार को भी कीमत में मामूली 16 सेंट की नरमी आई है। इससे पहले के सप्ताह में के दौरान इसकी कीमतों में कोई खास उठा-पटक नहीं हुआ। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close