उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अर्द्धकुम्भ की दृष्टि से माघ मेले के पूर्व दारागंज बांध से अतिक्रमण हटाने के निर्देश

इलाहाबाद, 14 सितम्बर : जिलाधिकारी ने सूखे की सम्भावना के मद्देनजर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे ब्लाकवार हर गांव के किसानों से सम्पर्क करें तथा उनकी सिंचाई सम्बन्धी समस्याओं एवं मांगों को एकत्र करके दो दिन में प्रस्तुत करें। उन्होंने दारागंज बंधे से मेला क्षेत्र तक समस्त प्रकार के अतिक्रमण तत्काल हटा देने का भी निर्देश दिया है।

उक्त बातें जिलाधिकारी ने अपने कार्यालय में देर शाम अधिशासी अभियन्ता बाढ़ प्रखण्ड के अधिकारियों और सभी क्षेत्रों के लिफ्ट कैनाल संचालकों को अपने कार्यालय में बुलाकर कही। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि वे बीडीओ के माध्यम से हर ब्लाक के काश्तकारों से मिलकर क्षेत्रीय समस्याओं एवं सिचाई संसाधनों के वास्तविक हाल का परीक्षण अपनी देखरेख में दो दिन के भीतर करायें। नहरों में पानी की कमी का त्वरित समाधान कराने के लिए सिरसी बंधे से पानी छोड़ने के लिए उसी समय मुख्य अभियन्ता से फोन पर बात की तथा मिर्जापुर से भी इस कार्य में तत्काल सहयोग मांगा, ताकि इलाहाबाद के किसानों को क्षेत्र में सूखे की सम्भावना से निपटा जा सके। 

अब मोबाइल पर भी आधार को पहचान-पत्र मानेगा रेलवे

जिलाधिकारी ने दारागंज बंधे से मेला क्षेत्र तक समस्त प्रकार के अतिक्रमण तत्काल हटा देने का निर्देश दिया है। इसके लिए उन्होंने अधिशासी अभियन्ता बाढ़ को नोडल अधिकारी बनाते हुए एसीएम प्रथम, सिटी मजिस्ट्रेट, एडीएसए तथा नगर निगम के अधिकारियों की एक समिति गठित कर दी है जो इस क्षेत्र के अतिक्रमण की निरंतर समीक्षा करती रहेगी। डीएम ने बैठक में आगामी दशहरा त्यौहार के लिए दुर्गापूजा की मूर्ति विर्सजन व्यवस्था का भी जायजा लिया तथा निर्देश दिया कि नगरीय क्षेत्र में सभी एसीएम सड़कों को 21 सितम्बर तक गढ्ढा मुक्त कर लें तथा अपने क्षेत्र में सभी एसडीएम मूर्ति स्थापना तथा दशहरे के आयोजन स्थलों पर कानून व्यवस्था तथा अन्य सुविधाओं के लिये सजग रहें।

Related Articles

Back to top button
Close