उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

आज भी लालटेन की रोशनी में रहने को मजबूर ग्रामवासी.

Uttar Pradesh. इलाहाबाद, 13 फरवरी = जनपद के होलागढ़ क्षेत्र के अंतर्गत बहादुरपुर गांव में विद्युतीकरण न होने से यहां के लोग आज भी शाम को उजाला करने के लिए लालटेन का उपयोग करते हैं। जबकि इस गांव में लगभग सैकड़ों से ज्यादा घर है लेकिन सब अंधेरे में जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने कहा कि चुनाव आते ही सभी नेता गांव में विद्युतीकरण करने का वादा करके जरूर जाते हैं, लेकिन चुनाव बाद गांव को भूल जाते हैं। ग्राम प्रधान के चुनाव से लेकर क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत सदस्य, चाहे वह विधायक तथा सांसद का ही चुनाव क्योें न हो, गांव की जनता को बेवकूफ बनाकर नेता वर्ग के लोग वोट ले लेते हैं। इस गांव के लोग शादी विवाह में टीवी, पंखा, फ्रीज, कूलर आदि सामान पाते है वह सब रखे-रखे ही खराब हो जाता है। खास बात यह की लोगो की जरूरतमन्द मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए दूसरे गांव में जाते हैं।

ये भी पढ़े :सपा विधायक पर हत्या का मुकदमा दर्ज.

गांव के लोगो ने ग्राम प्रधान के साथ एक बैठक की जिसमें इस बार मतदान बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया। लोगो ने बताया की इस बार हम लोग मतदान वहिष्कार करेगे। बिजली न होने के कारण पूरा गांव अंधेरे में है। इसके लिए लोगो ने धरना प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी भी की। ग्राम प्रधान कमला शंकर सिंह ने बताया कि गांव में विद्युतीकरण न होने की शिकायत विद्युत विभाग के जिम्मेदार अधिकारी व विधायक, सांसद तथा केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पियूष गोयल व मुख्यमंत्री से की गई लेकिन नतीजा शून्य ही रहा। इसी तरह अकोढ़ी व बल्दी सिंह का पूरा गांव में भी बिजली नही है। क्षेत्रीय लोगो ने बताया की इस फाफामऊ विधानसभा से अंसार अहमद विधायक बनने के बाद कभी भी क्षेत्र में दुबारा नही आये जिससे लोग नाखुश हैं।

Related Articles

Back to top button
Close