खबरेमहाराष्ट्र

इन शर्तों के साथ 1 फरवरी से खुला आम जनता के लिए लोकल ट्रेन का दरवाजा , खत्म हुवा इंतजार

मुंबई – अब आम लोगों के लिए मुंबई लोकल का इंतजार खत्म हो गया है , पिछले सवा 10 माह से कोरोना संक्रमण के चलते आम लोगों के लिए बंद मुंबई लोकल के दरवाजे 1 फरवरी से सभी लोगों के लिए खोले जाने का निर्णय राज्य सरकार ने ले लिया है.

शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने उद्धव ठाकरे ने कुछ शर्तों के साथ सभी के लिए मुंबई लोकल शुरू किए जाने की घोषणा की. इस समय मध्य व पश्चिम रेलवे पर लगभग 95 प्रतिशत लोकल अत्यावश्यक कर्मचारियों, महिलाओं एवं अन्य नामित यात्रियों के लिए चल रही है.

शर्तों के साथ आम लोग करेंगे यात्रा

पहली लोकल शुरू होने से सबेरे 7 बजे तक और दोपहर को 12 से 4 बजे तक और रात को 9 बजे से अंतिम लोकल तक सभी यात्रियों के लिए लोकल के दरवाजे खुले रहेंगे. इन शर्तों के अनुसार आम यात्रियों को सबेरे 7 से 12 बजे तक एवं दोपहर 4 से रात 9 बजे तक लोकल में यात्रा की इजाजत नहीं होगी. इन समय में पहले से ही घोषित अत्यावश्यक कर्मचारी एवं अन्य नामित यात्री यात्रा कर सकेंगे.

रेलवे बोर्ड को भेजा गया पत्र – सीपीआरओ

1 फरवरी से सभी लोगों को लोकल में यात्रा की इजाजत दिए जाने के संदर्भ में राज्य सरकार के निर्णय पर मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार ने कहा कि राज्य सरकार का पत्र रेलवे बोर्ड के पास भेज दिया गया है.निर्देश आते ही शर्तों के साथ सभी लोगों के लिए लोकल में यात्रा की इजाजत दी जाएगी. वैसे शुक्रवार से 95 प्रतिशत लोकल चलाई जा रही है.

Related Articles

Back to top button
Close