Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

सचिन ने 4000 लोगों की सहायता के लिए गैर-लाभकारी संगठन को दिया दान

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित 4000 लोगों की सहायता के लिए मुंबई स्थित गैर-लाभकारी संगठन को दान दिया है।

सचिन ने जिस संगठन को दान दिया है, उसने ट्विटर पर सचिन का शुक्रिया अदा किया। हाई फाइव यूथ फाउंडेशन ने ट्विटर पर लिखा, ‘धन्यवाद सचिन, एक बार फिर साबित हो रहा है कि खेल करुणा को प्रोत्साहित करता है! हमारे कोविड-19 फंड में आपने जो दान दिया है, उससे हमें 4000 कमजोर लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करने में मदद मिलेगी। जिनमें @mybmontchools के बच्चे भी शामिल हैं। हमारे उभरते खिलाड़ी आपको धन्यवाद देते हैं, लिटिल मास्टर!”

सचिन ने भी संगठन को सराहनीय काम के लिए शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, “दैनिक वेतन भोगी परिवारों के समर्थन में आपके प्रयासों के लिए टीम को शुभकामनाएं।”

बता दें कि इससे पहले सचिन ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सहायता के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में से प्रत्येक को 25 लाख रुपये का दान दिया था।

उल्लेखनीय है कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3320 नए मामले सामने आए हैं और 95 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 59,662 हो गई है, जिनमें 39,834 सक्रिय हैं, 17,847 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 1981 लोगों की मौत हो चुकी है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close