खबरेविदेश

इस वजह से सिर्फ पांच दिनों बाद ही मिस वर्ल्ड बांग्लादेश का ताज छीन लिया गया

ढाका, 05 अक्टूबर : ‘मिस वर्ल्ड बांग्लादेश’ -2017 का ख़िताब मिलने के सिर्फ पांच दिनों बाद जन्नतुल नईम एवरिल से उनका ताज वापस ले लिया गया है। यह जानकारी बुधवार को मिली।

बांग्लादेश की वेबसाइट बीडी न्यूज 24 के अनुसार जन्नतुल ने अपने शादीशुदा होने की बात छुपाई थी। इस आशय की घोषणा ढाका के एक होटल में बुधवार को की गई।

जानकारी छुपाने के आरोपों पर जन्नतुल ने बीबीसी से कहा कि यह उनकी हार नहीं, बल्कि बांग्लादेश के क़ायदे क़ानूनों की हार है। शादी के सवाल पर उनका कहना है, “अगर किसी 16 साल की लड़की को शादी के लिए मजबूर किया जाए तो उसे शादी नहीं कहा जा सकता है। एसएससी परीक्षा के महीने भर के भीतर जिस लड़की की शादी कर दी जाती है, उसकी उम्र ही क्या होती है।” उन्होंने कहा कि वे अपनी उम्र के दस्तावेज़ी सबूत पेश कर सकती हैं.

_98147524_jannatul2

आयोजकों का कहना है कि ‘मिस वर्ल्ड’ प्रतिस्पर्धा में किसी ऐसे व्यक्ति को बांग्लादेश की नुमाइंदगी का मौका नहीं दिया जाना चाहिए जिसने ग़लत जानकारी दी हो। प्रतियोगिता के नियमों के तहत केवल अविवाहित प्रतिस्पर्धी ही इसमें शरीक हो सकते हैं और उनकी कोई संतान भी नहीं होनी चाहिए।

विदित हो कि पांच दिन पहले ही 27 वर्षीय जन्नतुल ने ‘मिस वर्ल्ड बांग्लादेश’ प्रतिस्पर्धा के फ़ाइनल राउंड को पार कर ये ख़िताब अपने नाम किया था। अब जन्नतुल की जगह प्रतिस्पर्धा में रनर-अप रहीं जेसिया इस्लाम ‘मिस वर्ल्ड’ प्रतियोगिता में बांग्लादेश की नुमाइंदगी करेंगी।

बांग्लादेश की मीडिया में छपी ख़बरों में कहा गया है कि मार्च, 2013 में उनकी शादी हो गई थी, लेकिन ढाई महीने बाद ही यह जोड़ा अलग हो गया था। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close