उत्तर प्रदेशखबरे

साइकिल मिलते ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पार्टी के बने कर्ता-धर्ता.

लखनऊ, 18 जनवरी (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ चुनाव निशान ‘साइकिल’ मिलते ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव फुल फार्म में आए गए हैं। पार्टी के कर्ता-धर्ता बन चुके अखिलेश यादव ने चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रचार-प्रसार में अन्य पार्टियों से पिछड़ने के चलते मुख्यमंत्री ने प्रचार अभियान की योजना बनानी शुरू कर दी हैं। इसी के साथ उन्होंने अपना चुनावी रथ भी बनवा लिया है।

इस चुनाव प्रचार रथ में नए लोगों को जगह दी गयी है। जबकि मुलायम सिंह यादव को रथ में दाहिने कोने में जरा सी जगह देकर संरक्षक की भूमिका स्पष्ट कर दी गयी है। वहीं शिवपाल सिंह यादव सहित पुराने नेताओं की तस्वीर नदारद है। उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी में चुनाव निशान पर मचा घमासान चुनाव आयोग के फैसले के बाद शांत हो गया। इसके के साथ पार्टी अब नए नेतृत्व और नए चेहरों के साथ इस विधानसभा चुनाव में उतर रही है। जिसके साथ ही अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रचार-प्रसार के लिए समाजवादी रथ बनवा लिया है।

सीएम इस नए रथ में नए चेहरों के साथ नजर आ रहे हैं। रथ में बायीं ओर अखिलेश यादव, उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम। इसके साथ ही रामगोपाल यादव और डिंपल यादव भी रथ पर नजर आ रहे हैं जबकि रथ में शिवपाल सहित किसी भी पुराने नेता को जगह नहीं दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close