Home Sliderखबरेजम्मू

इस वीडियो को लेकर उमर अब्दुल्ला ने CRPF पर उठाये सवाल ,कहा ‘कश्मीरियों पर अत्याचार के वीडियो देख गुस्सा नहीं आता’.

नई दिल्ली := गर्मी के दिनों में उस समय राजनितिक हलचल गर्म हो गई जब जम्मू-कश्मीर में स्थानीय युवकों द्वारा चुनावी ड्यूटी में तैनात CRPF जवानों की पिटाई का विडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट के ज़रिए यह सवाल किया कि “मैं कश्मीर में CRPF के जवानों के साथ हुए हाथापाई के वीडियो से पैदा हुए आक्रोश को समझ सकता हूं. लेकिन मैं इस बात से परेशान हूं कि आर्मी की जीप पर बंधे कश्मीरी जवान को देखकर लोगों को उतना ही गुस्सा क्यों नहीं आता.” उमर अब्दुल्ला ने यह भी लिखा है कि, “कश्मीरी युवक पर अत्याचार के इस वीडियो को देखते हैं कितने न्यूज़ चैनल दिखाते हैं.”

unnamed

उमर अब्दुल्ला द्वारा शेयर किये गए विडियो और तस्वीरों में दिख रहा है कि जीप के बोनट पर एक कश्मीरी युवक को बांधा गया है। उमर ने इन तस्वीरों के मध्यम से आर्मी  पर आरोप लगाते हुए कहा है – इस युवक को आर्मी जीप पर इसलिये बांधा गया है ताकि उन पर कोई पत्थर न फेंके यह बहुत खौफनाक है!!!! और इस मामले में तुरंत जांच होनी चाहिए।’साथ ही इस वीडियो में एक चेतावनी भी सुनी जा सकती है कि पत्थरबाजों का यही अंजाम होगा।

इस विडियो में दिख रहा है कि जीप के बोनट पर एक आदमी को बांधा गया है। इसी जीप से लाउडस्पीकर पर चेतावनी दी जा रही है- ‘…ऐसा हाल होगा कश्मीर वालों का, यह हाल होगा।’ जीप के पीछे एक ट्रक भी जाता नजर आ रहा है। हालांकि इस विडियो की अभी तक प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं हो पाई है, इसलिए यह कहना अभी मुश्किल होगा कि उमर के आरोपों में कितनी सच्चाई है। वहीं, आर्मी का कहना है कि इस घटना को लेकर जांच की जा रही है।

पत्थर बाजो के लिए अब्दुल्ला का दर्द 

उमर अब्दुल्ला के इस ट्वीट के बाद यह सवाल उठता है की अगर इस वीडियो को देखर कर उमर अब्दुल्ला और पत्थरवाज कश्मीरियों को इतना गुस्सा आता है, तो कश्मीर के पत्थर बाजो ने जिस प्रकार आर्मी के जवानों पर पत्थर बरसाए है उसे देख कर आर्मी और देश की जनता को कितना गुस्सा आता होगा.  यह कभी उमर ने  नहीं सोचा होगा इसलिए बीच –बीच  में इन पत्थर बाजो के हौसले बढ़ाने वाले बयान देते रहते है .लेकिन उमर अब्दुल्ला यह भूल गए की अगर भविष्य में कही यही पत्थर बाज गलती से उन पर पत्थर बाजी कर दिया तो उस दिन इन पत्थर बाजो को अब्दुल्ला क्या बोलेगे .

Related Articles

Back to top button
Close