खबरेविदेश

पानामा पेपर मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट में पेश हुए नवाज

इस्लामाबाद, 26 सितम्बर (हि.स.)। पनामा पेपर मामले में लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की सुनवाई के लिए पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ मंगलवार को जवाबदेही अदालत के समक्ष पेश हुए। इस मामले में अदालत ने 2 अक्तूबर को शरीफ पर अभियोग लगाने का फैसला लिया है। यह पेशी महज एक औपचारिकता थी जिससे ये पता लगाया जा सके कि आरोपी मामले की सुनवाई का सामना करने के लिए तैयार है कि नहीं। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, अदालत ने उनके बच्चों और दामाद के खिलाफ भी नया गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। सुनवाई के दौरान नवाज ने मुहम्मद बशीर को बताया कि उनकी पत्नी की तबियत ठीक नहीं है और उन्हें उनकी देखभाल करने की जरूरत है जिसके बाद उन्हें जाने की इजाजत दे दी गयी।

गौरतलब हो कि सर्वोच्च न्यायालय ने जुलाई में नवाज शरीफ को किसी भी सार्वजनिक कार्यालय के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था और भ्रष्टाचार विरोधी अदालतों को उनके और उनके बच्चों के खिलाफ मामला शुरू करने का आदेश दिया था।

साथ ही आरोप है कि 2013 के संसदीय चुनावों के दौरान नवाज शरीफ ने यूएई की एक कंपनी के कागजी कार्रवाई में अपनी कमाई को छुपाने की कोशिश कर धोखाधड़ी की है|

Related Articles

Back to top button
Close