खबरेस्पोर्ट्स

एंडी मरे को हराकर फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे वावरिंका

पेरिस, 10 जून = स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी स्टेनिसलास वावरिंका वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंच गये हैं। वावरिंका ने सेमीफाइनल मुकाबले में सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे को पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में 6-7, 6-3, 5-7, 7-6, 6-1 से हराया। खिताबी मुकाबले में वावरिंका का सामना नौ बार के चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल से होगा। नडाल ने दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को हराकरफाइनल का टिकट कटाया।

पूर्व विश्व नम्बर वन नडाल को अपना मुकाबला जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। स्पेन के इस दिग्गज खिलाड़ी ने दो घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में थिएम को 6-3, 6-4, 6-0 से शिकस्त दी।

झगड़े ने अच्छा इंसान बनने में मदद की :  डेविड वार्नर

तीसरी वरीयता प्राप्त वावरिंका ने नंबर वन सीड मरे को चार घंटे 34 मिनट में हराया। मरे ने आठवीं वरीयता प्राप्त जापान के केई निशिकोरी को और वावरिंका ने सातवी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिच को पराजित करके अंतिम चार में प्रवेश किया था, लेकिन सेमीफाइनल में चार घंटे से भी अधिक समय तक चले मैराथन मुकाबले में बाजी स्विस खिलाड़ी के हाथ लगी।

रविवार को फाइनल में वावरिंका का मुकाबला स्पेन के राफेल नडाल से होगा। 32 वर्षीय वावरिंका 1973 में निकोला पीलिस के बाद से रौलां गैरो के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close