खबरेस्पोर्ट्स

झगड़े ने अच्छा इंसान बनने में मदद की : डेविड वार्नर

एजबेस्टन, 10 जून (हि.स.)। आस्ट्रेलिया के उप कप्तान डेविड वार्नर ने कहा कि चार साल पहले एजबेस्टन में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट के साथ हुए झगड़े ने उन्हें एक क्रिकेटर ही नहीं बल्कि एक अच्छा इंसान बनने में भी मदद की। वार्नर ने कहा कि वह मेरे लिए सीखने वाला समय था। तब मैं युवा था और अब मैं उम्रदराज हूं। अब मैं शादीशुदा हूं और मेरे दो बच्चे हैं। मैं काफी शांत रहता हूं। रूट के साथ हुई उस घटना ने मुझे आज एक क्रिकेटर ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान बनने में भी मदद की।

बता दें कि रूट और वॉर्नर के बीच झगड़ा इसी मैदान पर वर्ष 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी में हुआ था। जब वार्नर ने रूट को घूसा मारा था जिसके बाद वार्नर को निलंबित कर दिया गया था और उन पर जुर्माना भी ठोका गया था। उस मैच में आस्ट्रेलिया को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया के पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का आखिरी मौका

दो बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के अहम मुकाबले में एक बार फिर से एजबेस्टन के मैदान पर भिडऩा है, जहां एक बार फिर से रूट और वार्नर आमने-सामने होंगे।

चार साल पहले वार्नर को उस मैच के दौरान लगा था कि रूट दक्षिण अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला की दाढ़ी का विग लगाकर उनका मजाक उड़ा रहे हैं। इसके बाद वार्नर ने रूट का घूसा मारा था। हालांकि इंग्लैंड और रूट ने इससे इंकार किया था।

वार्नर ने कहा कि अब मैं वैसा नहीं करूंगा जैसा मैंने उस समय किया था। मैं मैदान पर अधिक संतुलित रहता हूं। रूट के साथ हुई उस घटना ने मेरी जिंदगी ही बदल डाली। लेकिन अगर अब रूट मुझे मैदान पर दिखेंगे तो मैं उनसे हाथ मिलाऊंगा।

Related Articles

Back to top button
Close