उत्तराखंडखबरेराज्य

एनएसयूआई ने फूंका उच्च शिक्षा मंत्री व कुलपति का पुतला

गोपेश्वर, 04 अगस्त (हि.स.)। महाविद्यालय गोपेश्वर की विभिन्न समस्याओं को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के छात्रों ने श्रीदेव सुमन के कुलपति व उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री डा. धनसिंह रावत का पुतला दहन किया। साथ ही चमोली गोपेश्वर मोटर मार्ग पर महाविद्यालय के समीप सांकेतिक जाम भी लगाया। छात्रों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो सोमवार से क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा।

शनिवार को एनएसयूआई के छात्रों ने महाविद्यालय गोपेश्वर की विभिन्न समस्याओं को लेकर महाविद्यालय में प्रदर्शन करने के साथ ही सांकेतिक चक्का जाम कर उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री व श्रीदेव सुमन के कुलपति का पुतला दहन किया। छात्रों की मांग है कि बीए, बीएससी, बीकाॅम तथा बीएड की सीटें बढाई जाए। कहा कि श्रीदेव सुमन का कैंपस काॅलेज बनने के बाद भी अभी तक छात्रों को यहां पर प्रवेश नहीं मिल पा रहा है। कैंपस काॅलेज होने के बाद भी अधिकांश विषयों के अध्यापक ही नहीं है।

वहीं नये पाठ्यक्रम भी शुरू नहीं किये गये है। ऐसे में छात्रों का भविष्य चैपट होता जा रहा है। कहा कि यदि शीघ्र ही उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो छात्रों को सोमवार से क्रमिक अनशन के लिए विवश होना पडेगा। आंदोलन करने वाले छात्रों में एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष संदीप नेगी, छात्र संघ अध्यक्ष सुधीर बिष्ट, अनूप नेगी, सूर्यप्रकाश पुरोहित, प्रकाश भंडारी, प्रकाश गडिया, पंकज बिष्ट, सौरभ भाटिया, दिव्या नेगी, शिवानी, संदीप राणा आदि मौजूद थे। 

Related Articles

Back to top button
Close