खबरेविदेश

नवाज परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई 7 नवम्बर तक स्थगित

इस्लामाबाद, 03 नवम्बर (हि.स.)। पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिजानों के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई 7 नवम्बर तक स्थगित कर दी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

हालांकि नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद अदालत में पेश हुए थे। शरीफ (67) और उनके परिवार के कई सदस्य लंदन में संपत्ति स्वामित्व के संबंध में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

सुनवाई की शुरुआत में बचाव पक्ष ने जवाबदेही न्यायाधीश से इस्लामाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर विचार करने को कहा। हाईकोर्ट ने गुरुवार को जवाबदेही अदालत को आदेश दिया था कि वह भ्रष्टाचार के तीनों मामलों को एक साथ जोड़ऩे के संबंध में शरीफ की याचिका पर फिर से विचार करे। इस दलील के बाद अदालत ने मामले की सुनवाई 7 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी।

विदित हो कि अघोषित आय के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य घोषित किये जाने के बाद शरीफ को जुलाई में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। शीर्ष अदालत के फैसले के बाद राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने 8 सितंबर को शरीफ, उनके बच्चों और दामाद के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए थे।

लंदन से गुरुवार को लौटे शरीफ अपने कानूनी अमले के साथ अदालत पहुंचे थे। गौरतलब है कि शरीफ गले के कैंसर से जूझ रही अपनी पत्नी कुलसुम नवाज के पास पिछले महीने लंदन गये थे। 

शरीफ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि पीपीपी नेता आसिफ अली जरदारी किसी को खुश करने के लिए उनके खिलाफ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे कुछ नहीं कहना है, क्योंकि मौजूदा हालात और कार्रवाई सभी के सामने है। अदालत के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। 

Related Articles

Back to top button
Close