खबरेदेशनई दिल्ली

एमसीडी चुनाव : गुरुवार से कैप्टन उतरेंगे चुनाव प्रचार में .

National.नई दिल्ली, 30 मार्च = दिल्ली नगर निगम चुनावों के लिए कांग्रेस गुरुवार से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को चुनाव प्रचार में उतारने जा रही है। कैप्टन दोपहर तीन बजे दिल्ली के सुभाष नगर से अपने चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में एकमात्र पंजाब में अमरिंदर सिंह की बदौलत कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी। अमरिंदर जीत के नायक रहे हैं इसलिए पार्टी एमसीडी चुनाव में उनका सहारा ले रही है। हालांकि एमसीडी चुनावों के लिए कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है।

गौरतलब है कि सुभाष नगर इलाके में ज्यादातर लोग पंजाबी मूल के हैं। कांग्रेस ने इसी बात को ध्यान में रख कर अमरिंदर सिंह को उतारा है। बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली एमसीडी में चुनाव प्रचार के मद्देनजर 10 से ज्यादा रोड शो और लगभग 20 जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं।

जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस हादसे के पीछे आतंकी साजिश की आशंका ?

हालांकि पूरी दिल्ली में पंजाबी और सिख वोटरों की अच्छी-खासी संख्या है। पश्चिमी दिल्ली के हरि नगर, तिलक नगर, राजौरी गार्डन, मोती नगर और नई दिल्ली के करोलबाग, राजेंद्र नगर पटेल नगर समेत कई इलाकों में पंजाबी और सिख वोटरों की अच्छी खासी तादाद है।

Related Articles

Back to top button
Close