उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

एयरोस्पेस के क्षेत्र में उ.प्र में असीम संभावनाए-योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, 22 फरवरी (हि.स.)। राजधानी में आयोजित दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट में दूसरे दिन आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ’उत्तर प्रदेश में डिफेंस एंड एयरोस्पेस के क्षेत्र में निवेश की संभावनाएं’ सत्र को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का स्वागत करते हुए उत्तर प्रदेश में विशेष रूप से रुचि लेने पर आभार जताया। 

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री की मौजूदगी मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैं दिल्ली में निमंत्रण देने के लिए गया था तो उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में डिफेंस प्रोडक्शन कॉरिडोर की स्थापना हो सकती है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एयरोस्पेस के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश में असीम संभावनाएं हैं। यूपी जैसा बहुत बड़ा बाजार दुनिया में कहीं नहीं मिलेगा।उत्तर प्रदेश में रेलवे के साथ-साथ सड़क और हवाई मार्ग का अच्छा नेटवर्क है। रीजनल नेटवर्क के जरिए हवाई नेटवर्क को और बेहतर किया जा रहा है। एमएसएमई के क्षेत्र में देश के अंदर उत्तर प्रदेश का दूसरा स्थान है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान डिफेंस एण्ड एयरोस्पेस सत्र में रक्षा मंत्री के साथ ‘‘पॉलिसी डाक्यूमेन्ट ऑन यूटिलाइजेशन ऑफ थर्ड पार्टी इन्सपेक्शन सर्विस’’ पुस्तक का भी विमोचन किया। 

Related Articles

Back to top button
Close