खबरेमहाराष्ट्रराज्य

ऑनलाइन दवा विक्री के विरोध में पालघर जिला के सभी मेडीकल बंद

केशव भूमि नेटवर्क ,28 सितम्बर ,पालघर : ऑनलाइन दवा बिक्री के विरोध में शुक्रवार को पालघर जिले में सभी मेडिकल स्टोर्स पूरी तरह से बंद रहे .

बता दें की भारत सरकार अब मेडिकल स्टोर्स के अलावा ऑनलाइन दवा बेचने के लिए कानून बनाने जा रही है. जिसके बाद आप घर बैठे अपने जरूरत की दवाएं ऑनलाइन मंगा सकते हैं. सरकार द्वारा लाये जा रहे इस कानून के विरोध में केमिस्ट असोसिएशन ने पुरे भारत में   सभी सभी मेडिकल स्टोर्स बंद करने का ऐलान किया था .जिसके तहत आज पालघर जिला के सभी दावा विक्रेताओ ने अपना अपना मेडिकल स्टोर्स बंद रखा .

वही बंद के दौरान पालघर जिला केमिस्ट संघटना के  पालघर जिला अध्यक्ष अनीश शेख ने कहा की सरकार यह जो ऑनलाइन दवा बेचने के लिए कानून लाने जारही है. इस कानून के आने के बाद दावा बेचने वाले व इस क्षेत्र में काम करने वाले लाखो लोग वेरोजगार हो जायेंगे .उनकी नौकरिया छीन जायेगी .देश के युवाओं का भविष्य अंधेरे में चला जाएगा देखा जाए तो सरकार चाहे नशा की दवा हो या गर्भनिरोधक गोलियां हो या अन्य प्रतिबंधक दवाईया जिस पर सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है.उसे दवा विक्रेता नहीं बेचते लेकिन ऑनलाइन दवा बेचने का कानून बनने के बाद यह दवाई विभिन्न तरीकों से आसानी से उन्हें उपलब्ध हो जाएंगी.

जिसके कारण युवाओं का भविष्य अंधेरे में जा सकता है. साथ ही इस क्षेत्र से जुडी पढाई कर रहे या डिग्री ले रहे लाखो छात्रो का भी भविष्य अंधेरे में चला जाएगा. इसलिए सरकार को ऐसा कानून लाने के पहले एक बार फिर से विचार करना चाहिए जिसके विरोध में हम लोगों ने आज पूरी तरह से सभी मेडिकल दुकाने बंद रखा है .

आगे भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला : अब शादीशुदा महिलाओं का गैर पुरुष से संबंध बनाना अपराध नहीं

Related Articles

Back to top button
Close