Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

ऑनलाइन पोर्नोग्राफी पर बैन के लिए याचिका

नई दिल्ली, 17 मई = इंटरनेट पर ऑनलाइन पोर्नोग्राफी पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध लगाने के लिए राजस्थान के कोटा के 12वीं के एक छात्र ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। आकाश नरवाला नामक ये छात्र अपने स्कूल के सहपाठियों द्वारा पोर्न वीडियो देखने की लत से परेशान था।

नरवाला के मुताबिक

आकाश के वकील कमलेश वासवानी और विजय पंजवानी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर 2013 में दायर ऐसे ही एक मामले में पक्षकार बनाने की मांग की है। नरवाला के मुताबिक चौथी, पांचवी और छठी में पढ़नेवाले छात्र भी अपने मोबाइल पर पोर्न वीडियो धड़ल्ले से देखते हैं। इससे एक पीढ़ी बर्बाद हो रही है। नरवाला के हलफनामे में कहा गया है कि उसने अपने स्कूल के भीतर और बाहर छात्रों को अपने मोबाइल पर पोर्न वीडियो देखते हुए देखते हैं। इससे उनमें नैतिक मूल्यों का ह्रास हो रहा है। इसकी वजह से यौन अपराधों में भी काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है। इससे देश के विकास पर असर पड़ेगा क्योंकि इससे देश के युवाओं में नैतिक और आध्यात्मिक मूल्यों का क्षरण हो रहा है।

सुप्रीम कोर्ट : आधार की अनिवार्यता पर तुरंत सुनवाई से इनकार

आपको बता दें कि फरवरी में एक महिला ने पोर्न वीडियो देखने की अपने पति की लत से परेशान होकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है।

Related Articles

Back to top button
Close