उत्तर प्रदेशखबरे

कई चर्चित चेहरों को मिली भाजपा में जगह .

लखनऊ, 24 जनवरी =  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मंगलवार को घोषित 67 उम्मीदवारों की सूची में जहां कई चर्चित नाम हैं, वहीं इनमें पार्टी के पदाधिकारियों को भी मौका दिया गया है। इसके अलावा सामाजिक और जीत के समीकरणों का भी ध्यान रखा गया है।
सूची में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से आए स्वामी प्रसाद मौर्य को पडरौना विधानसभा सीट से टिकट दिया है, तो पथरदेवा से भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही का नाम है, जबकि मोहनलालगंज से आर.के. चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है।

बछरावा (सुरक्षित) से रामनरेश रावत जहां प्रदेश उपाध्यक्ष हैं, वहीं मेजा से नीलम करवारिया उम्मीदवार हैं, वह पार्टी के पूर्व विधायक उदयभान करवारिया की पत्नी हैं, उदयभान इस समय जेल में हैं। रसड़ा से राम इकबाल सिंह को टिकट दिया गया है। राम इकबाल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे हैं। सैदपुर (सुरक्षित) से पार्टी ने प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर को टिकट दिया है।

इसी तरह मोहम्मदाबाद से प्रत्याशी अलका राय भाजपा के विधायक रहे कृष्णानन्द राय की पत्नी हैं। कृष्णानन्द की हत्या कर दी गई थी। वाराणसी दक्षिण से नीलकण्ठ तिवारी अखिल भारतीय विद्या परिषद से जु़ड़े रहे हैं और छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वह वाराणसी बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हैं। वाराणसी कैन्ट से सौरभ श्रीवास्तव पार्टी विधायक ज्योत्सना श्रीवास्तव के बेटे हैं।

मिर्जापुर से प्रत्याशी रत्नाकर मिश्रा शक्ति पीठ विन्द्यवासिनी मन्दिर के महन्त हैं। वहीं चुनार से उम्मीदवार अनुराग सिंह पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अनुराग सिंह के बेटे हैं। इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी अनिल मौर्य को घोरावल से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं रॉबर्टसगंज से भूपेश चौबे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठ मंत्री रह चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
Close