उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

कर्ज चुकाने के एवज में दोस्त ने रखी ऐसी शर्त की करनी पड़ी हत्या !

मुरादनगर. यूपी पुलिस ने एक ऐसे हत्याकांड का खुलासा किया है, जिसमें शुरू में माना जा रहा था कि गंग नहर में डूबने से दो युवकों की मौत हुई है. लेकिन, जब पुलिस की जांच आगे बढ़ी, तब हत्या का खुलासा हुआ. थाना सेक्टर 24 की पुलिस ने सिटी सेंटर के पास से शुक्रवार को हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस कि गिरफ्त में आए सौरभ को अपने दोस्त की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार सौरभ, नागेन्द्र चौहान उर्फ मिन्टू और भानू प्रताप तीनों दोस्त थे. मिन्टू की सौरभ की बहन पर बुरी नजर थी और उसके बारे में गन्दी बातें बोलता था.

इसके अलावा मिन्टू ने सौरभ को लगभग 5 लाख 50 हजार रुपये का कर्ज दिया था. जिस कारण सौरभ मिन्टू द्वारा उसकी बहन के प्रति कही गई गलत बातों का ज्यादा विरोध नहीं कर पता था. सौरभ कोई काम धन्धा नहीं करता था और ज्यादातर मिन्टू पर ही आश्रित था. हत्या की घटना से दो तीन दिन पहले मिन्टू ने कर्ज माफ करने के एवज में सौरभ की बहन के प्रति गलत बातें कही, जिससे सौरभ के मन में मिन्टू के प्रति नफरत पैदा हो गई और उसने मिन्टू को ठिकाने लगाने की ठान ली.

पुलिस ने बताया कि 23 जून को मिन्टू की दुकान की बराबर में काम करने वाले मोटरसाईकिल मिस्त्री कफील के साले की रामपुर मुरादाबाद में शादी थी. उसमे सौरभ, भानू व मिन्टू को जाना था, लेकिन भानू और मिंटू ने शादी में जाने से इनकार कर दिया. तब सौरभ ने गंग नहर में नहाने के बहाने मुरादनगर ले जाने की योजना बनाई.

चलती ट्रेन में ही तीसरी पत्नी को उतारा मौत के घाट , पूछताछ में पता चला इस वजह से की हत्या !

योजना के अनुसार मिन्टू व भानू मुरादनगर चलने को तैयार हो गए. उन्होंने बताया कि तीनों दोस्त शराब पीते हुए मुरादनगर गंग नहर घाट पर नहाने के लिये पहुंचे. सौरभ के कहने पर नहर में थोड़ा और अन्दर चलकर सेल्फी लेने लगे, वहां भानू और मिन्टू एक साथ डूबने लगे.

दोनों को डूबता देख वहां मौजूद गोताखोरों ने डूब रहे मिन्टू को बाहर निकाल लिया और भानू को भी ढूंढ लिया. सौरभ ने लोगों की मदद से मिंटू और भानू को कार की पिछली सीट पर लिटा दिया और भानू की हालत जाने बिना ही अस्पताल ले जाने के बहाने मिन्टू को लेकर भाग गया.

मेरठ रोड पर मुरादनगर पार करने के बाद गाजियाबाद की तरफ रोड के किनारे गाड़ी रोकी, तब तक अंधेरा हो चुका था. सौरभ ने गाड़ी की डिग्गी से पाना निकालकर मिन्टू के सिर पर वार किया. मिंटू की मौत का विश्वास होने के बाद उसने शव को मसूरी से आगे खिचरा गांव के पास नहर में किनारे गिरा दिया, ताकि ऐसा लगे कि मिन्टू की मौत डूबने से हुई है और शव बहकर आया है. आरोपी सौरभ को बाद में पता चला कि भानू को नहर से निकालकर अस्पताल मे भर्ती कराया गया था, जहां उसकी भी मौत हो गई थी.

पुलिस ने सेक्टर-48 के कश्यप कॉलोनी निवासी सौरभ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उसके कब्जे से कत्ल में इस्तेमाल की गई स्विफ्ट कार भी बरामद कर ली गई है.

Related Articles

Back to top button
Close