उत्तराखंडखबरेराज्य

कहीं पानी के दो-दो कनेक्शन और कहीं बूंद-बूंद पानी को तरसे

गोपेश्वर, 19 जुलाई : चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में नगर क्षेत्र में एक परिवार को पानी के दो कनेक्शन दिए गए हैं, जबकि कई जगहों पर लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। नगर के हल्दापानी, नैग्वाड़, सुभाष नगर, जल निगम कॉलोनी क्षेत्र में लोगों को पर्याप्त पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही है।

चमोली जिला मुख्यालय में जल संस्थान के करीब 2300 पेयजल कनेक्शन हैं जबकि करीब तीन सौ कनेक्शन अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं। जल संस्थान की ओर से इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अमृत गंगा पेयजल योजना से भी कई अवैध कनेक्शन जोड़े गए हैं। स्थानीय निवासी महेंद्र सिंह, अरविंद सिंह और मनोज सिंह का कहना है कि जल संस्थान के अधिकारी सबकुछ देखते हुए भी चुप्पी साधे हुए हैं। नगर के मुख्य बाजार व आसपास के मोहल्लों में नलों पर पर्याप्त पानी सप्लाई हो रहा है, लेकिन निचले क्षेत्र में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। कई लोगों के यहां पानी के दो-दो कनेक्शन जोड़े गए हैं।

युवक से मारपीट का आरोपी भाजपा नेता गिरफ्तार

मामले में जल संस्थान के सहायक अभियंता संदीप चतुर्वेदी का कहना है कि अवैध कनेक्शन के विरुद्ध चेकिंग अभियान जारी है। जिन लोगों की ओर से बिना बताए पेयजल की मुख्य लाइनों से कनेक्शन लिए गए हैं, उनसे वसूली कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close