Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कांग्रेस संचालन समिति की अहम बैठक आज

नई दिल्ली, 17 फरवरी : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी के संचालन समिति की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। यह बैठक पार्टी मुख्यालय में शाम 4 बजे से शुरू होगी।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने पार्टी के पूर्ण अधिवेशन की तैयारी के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की जगह संचालन समिति का गठन शुक्रवार को ही किया है। इस नवगठित समिति में राहुल ने कुछ नये चेहरों को शामिल किया है। कार्यसमिति की जगह नवनिर्मित 34 सदस्यीय संचालन समिति में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, सांसद अहमद पटेल, एके एंटनी, पी. चिंदबरम, गुलामनबी आजाद, कमलनाथ, मोतीलाल वोरा, जर्नादन द्विवेदी, दिग्विजय सिंह, अशोक गहलोत, अंबिका सोनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, सुशील कुमार शिंदे, डॉ. कर्ण सिंह, आनंद शर्मा शामिल हैं। वहीं, युवा चेहरों में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रवक्ता आरपीएन सिंह, दीपक बाबरिया को शामिल किया गया है।

सूत्रों के अनुसार, बैठक में पूर्ण अधिवेशन की तारीख और जगह पर फैसला हो सकता है। पार्टी दिल्ली या पंजाब में अधिवेशन बुलाने पर विचार कर रही है। हाल ही में इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर चर्चा की थी। राहुल के अध्यक्ष बनने के बाद इस पहली बैठक में राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी संगठन में अहम फेरबदल की संभावना जताई जा रही है।
उल्लेखनीय है कि पार्टी कार्यसमिति की बैठक पिछले साल 20 नवम्बर को हुई थी। इसमें राहुल को पार्टी अध्यक्ष बनाने पर फैसला लिया गया था। पार्टी के आगामी अधिवेशन में राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के फैसले का अनुमोदन किया जाएगा। (हि.स.) । 

Related Articles

Back to top button
Close