खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

कालाधन के विरुद्ध लड़ाई जीतने तक जारी रहेगी : पीएम

मुंबई, 24 दिसम्बर=  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में कहा कि कालाधन के विरुद्ध शुरू की गई लड़ाई तब तक जारी रहेगी ,जब तक हम जीत नहीं जाते। उन्होंने कहा कि कुछ ही दिनों में इस लड़ाई से आम जनता को होने वाली तकलीफ कम होने लगेगी और कालाधन रखने वालों की तकलीफ बढ़ने लगेगी।

इस लड़ाई में गरीबों का हक मारने वालों, देश का कानून तोड़ने वालों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री मुंबई में स्थित बीकेसी ग्राउंड में शनिवार को आमसभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर राज्यपाल सी. विद्यासागर राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे सहित भारी तादाद में केंद्रीय मंत्री व राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्ता में आने के बाद से ही उन्होंने भ्रष्टाचार से लड़ने का अभियान शुरू कर दिया है। 8 नवम्बर की रात 8 बजे तो उन्होंने इस लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए बहुत बड़ा हमला बोल दिया और पुराने नोट बंद करने का विगुल फूंक दिया। इस हमले का बेईमानों ने जोरदार विरोध किया, लेकिन देश की 125 करोड़ जनता उनके साथ बनी रही और तकलीफ झेलती रही। उन्होंने कहा कि बेईमान लोगों को लग रहा था कि रास्ते निकल आएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह स्पष्ट बहुमत वाली सरकार है, डिगने वाली नहीं है। 70 साल से मलाई खा रहे लोगों ने जनता को डराने का प्रयास किया| अफवाह फैलाने का प्रयास किया लेकिन जनता उनके निर्णय के समर्थन में अडिग खड़ी रही। मोदी ने कहा कि देश की जनता मुठ्ठीभर मलाई खाने वालों के बहकावे में नहीं आई है। इस निर्णय को असफल करने का हर स्तर पर प्रयास किया गया| जिससे जो बना उसने वह किया, लेकिन देशवासियों के सामने किसी की नहीं चली है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने जैसे कहा था कि 50 दिन तक ईमानदार लोगों को तकलीफ सहनी पड़ेगी।

50 दिन के बाद ईमानदार लोगों की तकलीफ कम होने लगेगी और बेईमानों की तकलीफ बढ़नी शुरू हो जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी भी बेईमान लोगों के पास समय है| वह सब देश के कानून व नियमों को स्वीकार करना शुरू कर दें, अन्यथा कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में यहां अच्छा काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आज इस मंच से 1 लाख 6 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन किया है, केंद्र सरकार राज्य के हर विकास कार्य को पूरी तरह सफलता से पूरा होने में सहयोग करने वाली है।

Related Articles

Back to top button
Close