Home Sliderखबरे

कांग्रेस ने तस्वीरें जारी कर बताया , राहुल गांधी हिंदू ही नहीं, जनेऊधारी भी हैं

 पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना : गुजरात विधानसभा चुनावों के बीच बुधवार को सोमनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान एंट्री रजिस्टर में राहुल गांधी का नाम गैर-हिंदू के रूप में दर्ज होने पर सियासी घमासान मचने के बाद कांग्रेस की तरफ से सफाई दी गई है साथ ही बीजेपी पर भी निशाना साधा है. कांग्रेस की ओर से तस्वीर जारी करते हुए कहा गया है कि राहुल गांधी हिंदू ही नहीं जनेऊधारी भी है. दिलचस्प बात यह है कि कहां तो कांग्रेस और बीजेपी शुरू में दावा कर रहे थे कि विधानसभा का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा तो बात जातिगत समीकरणों से लेकर जनेऊ तक आ गई है.

bf301ec7-b4ad-4ab9-a5d3-544f27d5b07d

सोमनाथ दौरे पर गए कांग्रेस को अंदाजा भी नहीं था कि बीच चुनाव में वह ऐसे विवाद में फंस जाएगी जहां उसको राहुल गांधी को हिंदू साबित करना पड़ जाएगा. दरअसल राहुल के मंदिर पहुंचने के बाद उनका नाम मंदिर के एंट्री रजिस्टर में लिखे जाने के बाद से विवाद शुरू हो गया.

आज 1 रुपये के नोट ने पूरे किए अपने 100 साल, जानें इसका इतिहास

आपको बता दें कि सोमनाथ मंदिर में गैर-हिंदू दर्शनार्थियों को दर्शन से पहले इस रजिस्टर में अपना नाम दर्ज करना पड़ता है. राहुल गांधी का नाम वहां पर गैर-हिंदू रजिस्टर में दर्ज कर दिया गया. इस ख़बर के आते ही बीजेपी ने राहुल के धर्म पर सवाल खड़ कर दिए.

19eeb67b-a807-4f1c-af3b-d6775c403ed4

अचानक उठे इस विवाद पर कांग्रेस सकते में आ गई. कांग्रेस ने बयान और तस्वीरें जारी कर बताया कि राहुल हिंदु ही नहीं जनेऊधारी हिंदू हैं. पार्टी की ओर से यह भी कहा गया है कि राहुल ने एंट्री रजिस्टर पर खुद नहीं लिखा है, विजिटर्स बुक में लिखा है. इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल के सोमनाथ मंदिर दौरे पर किसी और की नहीं सीधे प्रधानमंत्री मोदी की नजर रहती है.

282388e6-bd80-4dbb-94e5-028d97d5c8a7

Related Articles

Back to top button
Close