Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कालेधन पर भारत को मिली बड़ी कामयाबी , स्विस बैंक सौपेगा …….

नई दिल्ली : पीएम मोदी के काले धन पर नकेल कसने वाला महत्वाकांक्षी सपना कुछ हद तक साकार होता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल, भारत को अपने यहां टैक्स चुराकर स्विस बैंक में कालेधन के तौर पर छिपाने वालों पर शिकंजा कसने की कवायद में बड़ी सफलता हासिल हुई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्विट्जरलैंड की सर्वोच्च अदालत ने अपने यहां के कर अधिकारियों को दो भारतीय नागरिकों के बैंक खातों का ब्योरा भारत सरकार को सौंपने की अनुमति दे दी है। बता दें कि ये दोनों भारतीय नागरिक इस आधार पर अपने लिए अदालत से राहत की मांग कर रहे थे कि भारत ने उनका ब्योरा स्विस बैंक से चोरी हुए डाटा के आधार पर की जा रही टैक्स चोरी की जांच में मांगा है। गौरतलब हैकि एक फ्रांसीसी नागरिक हर्व फाल्कियानी ने व्हिसल ब्लॉअर के तौर पर कुछ जानकारियां लीक की थीं।

फाल्कियानी एचएसबीसी के स्विस निजी बैंक में कार्यरत था और वर्ष 2008 में उसने बैंक के हजारों उपभोक्ताओं का ब्योरा लीक कर दिया था। जिन पर उसे अपने खातों का प्रयोग टैक्स चोरी के लिए करने का शक था। खबरों के मुताबिक इस सूचना के लीक होते ही कई देशों में जांच शुरू हो गई थी और स्विस बैंकिंग की गोपनीयता भी सुर्खियों में आ गई थी।

Related Articles

Back to top button
Close