खबरेस्पोर्ट्स

अजहर अली एक मैच के लिए निलंबित.

नई दिल्ली, 27 जनवरी= अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के एकदिवसीय कप्तान अजहर अली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और आखिरी मैच में धीमे ओवर रेट के कारण एक मैच के लिए निलंबित कर दिया है। निलंबन के साथ ही अजहर पर 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया है। 31 वर्षीय अजहर अली पिछले 12 महीने के दौरान दूसरी बार धीमे ओवर रेट का दोषी पाए गए हैं। उन्हें इससे पहले गत वर्ष 31 जनवरी को ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में भी धीमे ओवर रेट का दोषी पाया गया था।

आईसीसी ने धीमे ओवर रेट के लिए कप्तान अजहर के अलावा पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर भी मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना ठोका है। गुरुवार को हुए इस मैच को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 57 रन से जीतकर वनडे सीरीज 4-1 से अपने नाम कर लिया था।

आईसीसी ने शुक्रवार को एक बयान में बताया कि आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल रेफरी जैफ क्रोव ने अहजर को मैच में निर्धारित समय से दो ओवर धीरे चलने का दोषी पाते हुए उनपर जुर्माना लगाया है।आईसीसी के आचार संहिता नियम धारा 2.5.1 के तहत कप्तान अजहर को दंडित किया गया है। पाकिस्तानी कप्तान अजहर और उसके टीम के साथी खिलाड़ियों पर यह आरोप मैदानी अंपायर साइमन फ्राइ और सी शमशुद्दीन, तीसरे अंपायर क्रिस गाफनी और चौथे अंपायर सैम नोजास्की ने लगाया था।

Related Articles

Back to top button
Close