Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

केजरीवाल का दावा 72 घंटे के लिए ईवीएम सौंपें, गड़बड़ी साबित कर देंगे.

National.नई दिल्ली, 03 अप्रैल = मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग से एक बार फिर दिल्ली नगर निगम के चुनाव बैलट पेपर से कराने की मांग की है। उन्होंने आयोग को पत्र लिखकर चुनौती दी है ईवीएम मिलने पर 72 घंटे में गड़बड़ी साबित कर देंगे।
मध्य प्रदेश में भिंड ज़िले के अटेर में ईवीएम मशीन के डेमो के दौरान किसी भी बटन को दबाने पर वोट भाजपा को मिलने के आरोप को लेकर अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर-प्रदेश चुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की गई।

उन्होंने कहा ये मशीन यूपी के कानपुर के गोविंदनगर से आई| कानूनन आप 45 दिन तक उन मशीनों का इस्तेमाल नहीं कर सकते। फिर चुनाव आयोग ने कानून दरकिनार क्यों किया। ऐसा लगता है सारी मशीनें टैंपर नहीं हैं, कुछ को टैंपर किया जा रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने मांग की है कि जो मशीन भिंड में पकड़ी गई है इसकी सारी जानकारी चुनाव आयोग सार्वजनिक करे। केजरीवाल ने कहा कि ‘ईवीएम को कोई रीड और री-राइट नहीं कर सकता। आप हमें 72 घंटे के लिए मशीन दे दें, हम बता देंगे इसमें क्या-क्या हुआ है। राजौरी गार्डन में भी वोटर वेरिफायड पेपर ऑडिट ट्रायल (वीवीपीएटी) मशीन यूपी से मंगाई जा रही है। अरविंद केजरीवाल ने मांग की कि बैलेट पेपर के जरिए चुनाव कराए जाएं।’

Related Articles

Back to top button
Close