खबरेस्पोर्ट्स

केदार के शानदार नाबाद रनों के बावजूद 5 रन से हार गई इंडिया.

कोलकाता, 22 जनवरी=  केदार जाधव के शानदार नाबाद 90 रनों के भागीरथ प्रयास के बावजूद बेहद ही रोमांचक तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 5 रन से हराकर तीन वनडे मैचों की श्रृंखला में पहली जीत दर्ज की। इस जीत के बावजूद भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाये थे। जिसके जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवरो में 9 विकेट के नुकसान पर 316 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने 3,जेक बॉल और वोक्स ने 2-2, प्लंकेट व डेविड विले ने 1-1 विकेट लिया।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे की दूसरी पारी में भारतीय पारी की शुरुआत काफी खराब रही। धवन की जगह टीम में आए ओपनर अजिंक्य रहाणे भी महज एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें विले ने क्लीन बोल्ड कर दिया। टीम के दूसरे ओपनर राहुल एक बार फिर से इस मैच में भी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। राहुल को 11 रन पर बेल ने बटलर के हाथों कैच आउट करवाया। विराट ने बेहद जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए 55 रन बनाए मगर उन्हें स्टोक्स ने बटलर के हाथों कैच आउट करवा दिया। इस मैच में भी युवी का जलवा देखने के मिला। हालांकि उन्होंने 45 रन की पारी खेली मगर ये कमाल की रही। उन्हें प्लेंकेट ने बिलिंग्स के हाथों कैच करवाया। युवराज के बाद पूर्व कप्तान धोनी भी 173 के कुल स्कोर पर 25 रन बनाकर बटलर की गेंद पर विकेटकीपर बॉल को कैच देकर पवेलियन लौट गये। हार्दिक पांड्या ने 43 गेंदों पर 56 रन की तेज पारी खेली मगर वो स्टोक्स की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। जडेजा 10 रन पर कैच आउट हुए। अश्विन एक रन बनाकर स्टोक्स का शिकार बने।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने टॉस हारकर बेहतरीन शुरूआत की और उनके ओपनिंग बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने सीरीज़ में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा जिसकी मदद से इंग्लैंड की टीम ने पहले विकेट के लिए महत्वपूर्ण 98 रनों की साझेदारी की। लेकिन 35 के निजी स्कोर पर बिलिंग्स को आउट कर रविन्द्र जडेजा ने इस साझेदारी को तोड़ा। बिलिंग्स के बाद जडेजा ने जेसन रॉय(65) को भी जल्दी ही वापस पवेलियन भेज दिया। इन विकेटों के बाद इंग्लिश कप्तान इओन मॉर्गन और जॉनी बेयरस्टो ने टीम के स्कोर 200 रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन पांड्या दूसरे स्पेल में वापसी करते हुए इंग्लिश कप्तान मोर्गन को 43 के स्कोर पर आउट कर दिया। मोर्गन के बाद जोस बटलर भी 11 रन बनाकर पांड्या का दूसरा शिकार बने।

बटलर के आउट होने के बाद बेयरस्टो भी अपना अर्धशतक पूरा कर जल्दी ही पांड्या का तीसरा शिकार बन गए। बेयरस्टो के आउट होने के बाद मोईन अली भी चलते बने जिसके बाद अंतिम ओवरों में बेन स्टोक्स(57) ने क्रिस वोक्स(34) के साथ मिलकर शानदार 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक 321 रनों का स्कोर दिया।

Related Articles

Back to top button
Close