खबरेराज्यहरियाणा

पंचकूला में सभी शिक्षण संस्थान 25 तक बंद

चंडीगढ़, 23 अगस्त (हि.स.)। डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों का बड़ी संख्या में पंचकूला में पहुंचने पर सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों में 25 अगस्त तक छुट्टी घोषित कर दी है। 

हरियाणा के शिक्षामंत्री प्रोफेसर रामबिलास शर्मा ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यह आदेश तुरंत लागू होगा। सभी शिक्षण संस्थान बुधवार से ही बंद हो जाएंगे। इसके साथ ही शिक्षा मंत्री शर्मा ने आगे कहा कि माननीय अदालत का जो भी निर्णय होगा हरियाणा सरकार उन आदेशों का अनुपालन करेगी तथा सभी को अदालत के आदेशों की पालना करनी चाहिए। उन्होंने डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं से निवेदन किया कि वे प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने में राज्य सरकार का सहयोग करें। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के नागरिकों की रक्षा व सुरक्षा करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि अगर श्रद्धालु भोजन, पानी की सुविधा के लिए आवश्यकता महसूस करें तो सरकार उसके लिए तत्पर है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि डेरा प्रेमी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ तथा स्वच्छता जैसे सामाजिक कार्यों व अन्य धार्मिक कार्यों के अलावा खेल के क्षेत्र में भी समाज का सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से शांति, भाईचारा बनाए रखने व अदालती आदेशों की अनुपालना करने के लिए निवेदन किया है। 

Related Articles

Back to top button
Close