Home Sliderखबरेबिहारराज्य

कोरोना वैक्सीन की 12 डोज वाले 84 वर्षीय ब्रह्मदेव मंडल पर FIR हुई दर्ज

गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

बिहार / मधेपुरा.: देश में कुछ ऐसे लोंग है जो कोरोना वैक्सीन लेने से कतरा रहे है. उन्हें डर है की वैक्सीन लेने के बाद उनके ऊपर वैक्सीन का दुष्परिणाम होगा .जिसे देखते हुए सरकार जन जागरूकता अभियान चला कार लोगों को वैक्सीन लेने का अपील कर रही है .ताकि देश में जल्द से जल्द सतप्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा किया जा सके .

वही बिहार में कोरोना वैक्सीन की 12 डोज लेने वाले 84 वर्षीय ब्रह्मदेव मंडल (Brahmdev Mandal) पुरैनी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के शिकायत के बाद ब्रह्मदेव मंडल पर धारा 420 व अन्य धाराओं के तहत पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. बार-बार वैक्सीन लेने आदी ब्रह्मदेव मंडल अब तक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine Dose) की 12 बार डोज ले चुके है. दरअसल मीडिया में बुजुर्ग ब्रह्मदेव मंडल के 12 बार कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine Dose) लेने की खबर आने के बाद आननफानन में पुरैनी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने उनके ऊपर धारा 420 के तहत यह मुकदमा दर्ज कराया है, जिसके बाद पुलिस उनकी गिरफ्तारी में जुट गयी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात पुरैनी थाना की पुलिस ने ब्रम्हदेव मंडल के औराय स्थित घर पर छापेमारी की, लेकिन वह घर में नहीं मिले जिसके बाद पुलिस खाली हाथ लौट गई.

क्या है पूरा मामला

कोरोना वैक्सीन की 12 डोज लगवाकर चर्चा में आने वाले बिहार के मधेपुरा जिले के ब्रह्मदेव मंडल नें 4 जनवरी को चौसा PHC पर वैक्सीन की डोज ली थी. इसके बाद उन्होंने दावा किया था, ‘यह मेरा 12वां डोज है. इससे मुझे काफी फायदा हुआ है. कई तहर का दर्द भी खत्म हो गया है.’ मंडल के इस दावे के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था.

अलग-अलग पहचान पत्रों से लिया वैक्सीन

आरोप है कि मंडल ने अलग-अलग तारीख और जगहों पर, अलग-अलग पहचान पत्रों के आधार पर स्वास्थ्य कर्मियों को गुमराह करते हुए वैक्सीनेशन के नियमों को तोड़कर 12 वैक्सीन लगवाई हैं. ऐसा 13 फरवरी 2021 से 4 जनवरी 2022 के बीच किया गया है.

ब्रह्मदेव मंडल पर लगी धाराए

:- IPC का सेक्शन 419 – प्रतिरूपण (दूसरा रूप बदलकर) के द्वारा छल करना।
:- IPC का सेक्शन 420 – बेइमानी से बहुमूल्य वस्तु/संपत्ति को नष्ट करना।
:- IPC का सेक्शन 188 – लोक सेवक द्वारा दिए गए निर्देश की अवज्ञा।

वही मिडिया में आरही खबरों के अनुसार केस दर्ज होने के बाद ब्रह्मदेव मंडल ने कहा, ‘वैक्सीनेशन से मुझे फायदा हुआ है. इसलिए बार-बार वैक्सीन ली है. इसमें स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही है, जिसने बिना जांच के हमें 12 बार वैक्सीन दी. अपनी लापरवाही को छिपाने के लिए ही मेरे ऊपर FIR कराई गई है.’

Tags

Related Articles

Back to top button
Close