उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

सीएफएसएल ने मुलायम मामले में मूल रिकॉर्डिंग की डिवाइस मांगी

लखनऊ, 20 जून = आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को मुलायम सिंह यादव द्वारा मोबाइल फोन से दी गई कथित धमकी के मामले में मंगलवार को सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) चंडीगढ़ ने विवेचक सीओ अविनाश मिश्रा से दोनों की बातचीत में प्रयुक्त हुई मूल रिकॉर्डिंग की डिवाइस उपलब्ध कराने को कहा है।

मंगलवार को डॉ. नूतन ठाकुर ने बताया कि इसके पूर्व में सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव के आदेश का अनुपालन करते हुए विवेचक ने 12 जून को कोर्ट में उपस्थित होकर अमिताभ द्वारा पूर्व विवेचक को दिए गए कॉम्पैक्ट डिस्क को प्राप्त कर उसे एसएसपी लखनऊ के माध्यम से सीएफएसएल चंडीगढ़ को जांच हेतु भेजा था। सीएफएसएल ने मूल डिवाइस देने की बात कहते हुए 16 जून को इसे वापस कर दिया। मंगलवार को मिश्रा ने अमिताभ ठाकुर को मूल रिकॉर्डिंग डिवाइस उपलब्ध कराने के लिए पत्र भेजा है।

बता दें कि लखनऊ पुलिस ने मामले को गलत बताते हुए कोर्ट में अंतिम रिपोर्ट भेजी थी पर सीजेएम ने 20 अगस्त 2016 के आदेश द्वारा इसे ख़ारिज कर विवेचना क्षेत्राधिकारी हजरतगंज से कराये जाने का आदेश दिया था। साथ ही अमिताभ ठाकुर और मुलायम सिंह के आवाज़ का नमूना प्राप्त कर इन दोनों की आवाज़ की सीडी विधि विज्ञान प्रयोगशाला में परीक्षण कराने के भी आदेश दिए थे।

Related Articles

Back to top button
Close