खबरेबिहारराज्य

क्या पुलिस की मदद से हुई यह भीषण डकैती ? सब कुछ लुट गया परिवार का

पटना, सनाउल हक़ चंचल

शिवहर: बड़ी डकैती हुई है शिवहर जिले में. बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात तकरीबन 11.30 बजे डकैतों ने इस वारदात को अंजाम दिया. मामला श्यामपुर भटहा थाना क्षेत्र का है. जानतारी के मुताबिक रोहूआ पंचायत के मसहा गांव में एक किसान लक्ष्मण कुंवर के घर यह भीषण डकैती हुई है.

बताया जा रहा है कि किसान लक्ष्मण कुंवर पिता स्वर्गीय सिदेव कुमार के घर हथियारों से लैस तकरीबन 25 -30 डकैतों ने धावा बोल दिया. डकैत घर के पीछे से छत के रास्ते आए थे. डकैतों ने घर में घुसकर किसान लक्ष्मण कुंवर और उनके तीन पुत्रों पर हमला कर दिया. मारपीट की गई. उसके बाद डकैतों ने चारों को बंधक बना लिया.

8cd25bca-6e4c-494d-a41c-94c1e1cdf4c7

घर के सदस्यों को बंधक बनाने के बाद डकैती की गई. बताया जा रहा है कि डकैत नगद एवं सोन-चांदी के जेवरातों की मांग कर रहे थे. जब इसका विरोध किया गया तो डकैतों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया. छोटे बेटे अमित कुमार को बंदूक की बट से मारा गया. इतना ही नहीं 3 साल के मासूम बच्चे को जान से मारने की धमकी भी दी गई. डकैतों ने अलमारी तोड़कर तकरीबन 8 लाख रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया. घर में रखे सभी मोबाइल फोन भी लूट लिए गए.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए गृह स्वामी ने बताया कि तकरीबन 1 घंटे तक डकैतों ने घर में लूट की. डकैतों के जाने के बाद पीड़ित ने दूसरे के मोबाइल से थाना को सूचना दी. रात 1 बजे श्यामपुर भटहा थाना अध्यक्ष देव आनंद कुमार दलबल के साथ पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए.

घटना की जानकारी देते हुए घर के मालिक ने बताया कि पुलिस आई थी उसी दौरान थाना में चौकीदार पद पर सुंदर कला देवी के देवर श्याम दलाल भी डकैती करने मे शामिल था. फिर से पुलिस के साथ आया तो उसे पहचान लिया गया. पहचान के बाद जब इसका विरोध किया गया तो श्यामपुर भटहा पुलिस द्वारा उसे भगा दिया गया.

91fb07d2-5cff-45d1-ab1e-3c5f3c65cd09
घटनास्थल से बरामद हुआ डकैत का आधार कार्ड

पुलिस ने शक के आधार पर प्रमोद कुवंर के पुत्र आशुतोष कुवर को गिरफ्तार कर लिया है. घटनास्थल से एक डकैत का आधार कार्ड मुजफ्फरपुर से छपा अखबार मे लपेटा गिरा पडा मिला है. कई लोगों ने बताया है कि डकैती हुए मामले में कुछ लोगों को राजनीतिक साजिश के कारण फंसाया जा रहा है. वार्ड समिति का चुनाव होने को लेकर फंसाया जा रहा है. सुबह 8 बजे एसडीपीओ प्रीतीश कुमार, थानाध्यक्ष देव आनंद कुमार घटना स्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गए हैं.

Related Articles

Back to top button
Close