Home Sliderखबरेबिज़नेस

माल्‍या सेटलमेंट पैकेज के तहत बैंकों को 13,960 करोड़ रुपये देने को तैयार

नई दिल्‍ली। देश छोड़कर भागे शराब करोबारी विजय माल्‍या अब बैंकों का बकाया चुकाने के लिए तैयार हो गया है। माल्‍या के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बैंक से लिए गए लोन के सेटलमेंट के तहत माल्या 13,960 करोड़ रुपये चुकाने को तैयार हैं।

माल्या के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्‍होंने बैंकों के कंसोर्शियम को बड़ा पैकेज देने पर विचार कर सकते हैं। वकील ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि यदि विजय माल्या की ये अपील स्वीकार हो जाती है तो उनके खिलाफ सभी मामलों में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से की गई कार्रवाई का हल निकाला जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माल्‍या के वकील ने ये नहीं बताया कि यह सेटलमेंट पैकेज कितने का है। लेकिन पिछले महीने दायर एक याचिका में उसने 13,960 करोड़ रुपये के सेटलमेंट पैकेज की बात की है। दरअसल बैंकों के कंसोर्टियम ने भी हाल में विजय माल्या का ऐसा ही एक ऑफर ठुकरा दिया था।

गौरतलब है कि भारत में प्रत्यर्पण से बचने के लिए माल्या के पास अब कोई कानूनी रास्ता नहीं बचा है। ये सेटलमेंट पैकेज ही उसके लिए उम्मीद की अंतिम किरण है। दरअसल पिछले महीने प्रत्यर्पण के खिलाफ विजय माल्या अपना केस हार चुका है और उसे ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट में फिर से अपील करने से मना किया जा चुका है।

उल्‍लेखनीय है कि माल्या पर बैंकों के मूल बकाये राशि की यदि बात करें तो ये करीब 9 हजार करोड़ रुपये ही है, लेकिन अब इस पर ब्याज काफी ज्यादा हो गया है। इसलिए माल्या ने अब ब्याज वगैरह जोड़ते हुए करीब 14 हजार करोड़ रुपये की रकम देने की पेशकश की है। इस पेशकश से माल्‍या चाहता है कि बैंकों के कंसोर्टियम के साथ उसका विवाद खत्म हो और उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के सभी केस बंद किए जाएं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close