खबरेस्पोर्ट्स

क्रिकेटर सरफराज का आजमगढ़ पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

आजमगढ़, 29 जनवरी (हि.स. )। आईपीएल के 10वें संस्करण में भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की सेना यानि आरसीबी टीम में खेलने को तैयार जिले के युवा क्रिकेटर सरफराज के आजमगढ़ पहुंचने पर आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान सरफराज ने अध्यक्ष एसके सत्येन को विराट कोहली द्वारा पहले मैच में दी गयी टी-शर्ट भेंट की। सरफराज और उनके कोच नौशाद अहमद ने आजमगढ़ स्टेडियम में खेल सुविधाओं के अभाव पर चिंता व्यक्त करते हुए मांग की कि प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए सरकार संसाधन उपलब्ध कराये।

आईपीएल के 10वें संस्करण की तैयारियों के बीच सरफराज सोमवार को मुंबई से अपने पिता व कोच नौशाद अहमद के साथ आजमगढ़ पहुंचे। रोडवेज स्थित आइडियल मार्केटिंग कंपनी कार्यालय पर जिला क्रिकेट संघ के सचिव व आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष एसके सत्येन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। लोगों ने सरफराज और नौसाद को फूल मालाओं से लाद दिया। नौसाद ने कहा कि मेरा लक्ष्य देश के लिए खेलना है लेकिन वर्तमान में मैं आईपीएल पर फोकस कर रहा हूं। उम्मीद है कि प्रदर्शन पहले से और बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में युवाओं की कमी नहीं है, बस जरूरत है उन्हें अच्छा प्लेटफार्म देने की। 

नौसाद खान ने कहा कि हमने और सत्येन ने कई मैच साथ खेले हैं। अपनों से मिलकर सुखद अनुभूति होती है। हम भी चाहते हैं कि आजमगढ़ में रूके और यहां के खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस करें लेकिन यहां संसाधनों की कमी है, इसलिए प्रैक्टिस के लिए मऊ जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस जिले के इकबाल अब्दुला, प्रवीण दुबे आदि कई खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं।

एसके सत्येन ने कहा कि सरफराज ने क्रिकेट में जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है। हम चाहते है कि जिले की प्रतिभाएं आगे बढ़े, जब ये आगे बढ़ेंगे तो हमारा भी सम्मान बढ़ेगा। उन्होंने सरफराज की प्रशंसा करते हुए कहा कि कम उम्र में इन्होंने जैसा प्रदर्शन किया है, वह कम ही खिलाड़ियों में देखने को मिलता है। हम सभी चाहते हैं कि यह भारत के लिए खेलें। इस मौके पर रूद्र प्रताप अस्थाना, ज्ञानेंद्र सिंह, नितिन कुमार, मोइन, विजय चैरसिया, पारस सोनकर आदि उपस्थित थे। 

Related Articles

Back to top button
Close