Home Sliderखबरेबिहारराज्य

बिहार : इस नेता को भारी पड़ा सपा को समर्थन , CM ने पार्टी से निकाला !

National. नई दिल्ली, 22 फरवरी = उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान प्रदेश जद-यू अध्यक्ष सुरेश निरंजन को भारी पड़ गया। जद-यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निरंजन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

nitish-jduदरअसल, उत्तरप्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के ऐन पहले जद-यू प्रदेश अध्यक्ष सुरेश निरंजन ने सपा को समर्थन देने का एकतरफा ऐलान कर दिया था। जद-यू के राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी ने पहले ही ऐसे किसी समर्थन से इनकार कर दिया था लेकिन पार्टी ने कार्रवाई का फैसला रोक रखा था। नीतीश कुमार के फैसले के बाद बीती शाम ये फैसला ले लिया गया।

ये भी पढ़े : बिहार कांग्रेस नेता के सेक्स रैकेट में नाम आने पर माफी मांगें राहुल : गिरिराज

भले ही जद-यू ने कार्रवाई कर दी हो लेकिन सुरेश निरंजन अपने समर्थकों के साथ सपा को समर्थन देने की बात पर अड़े हैं और अपनी प्रदेश कार्यसमिति को अपने फैसले के साथ बता रहे हैं। नीतीश कुमार सपा और कांग्रेस से खासे नाराज बताए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि नीतीश ने जिस गठबंधन की नींव रखने की कोशिश की थी उसे पहले तो सपा कांग्रेस ने हाईजैक कर लिया और उस गठबंधन में जद-यू को कोई जगह भी नहीं दी थी| यही नहीं, उसमे भी समाजवादी पार्टी ने बिना नीतीश कुमार को विश्वास में लिए उनकी प्रदेश इकाई से इस गठबंधन का समर्थन भी करा लिया था। बहरहाल नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश में गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार से खुद को अलग रखा है।

Related Articles

Back to top button
Close