खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

आश्रम स्कूलों के कर्मियों ने दी आत्मदाह की चेतावनी

Maharashtra.मुंबई, 09 मार्च = दो महीनों से लगातार आंदोलन करने एवं आत्मदाह करने के संकेत देने के बावजूद आश्रम स्कूलों में नियमित वेतनभोगी के रूप में कार्यरत वर्ग तीन -चार के कर्मियों के संघर्ष संगठन ने फिर से आत्मदाह करने की चेतावनी आदिवासी विकास विभाग के सह आयुक्त परमानंद को ज्ञापन सौंपकर दिया है।

गौरतलब है कि सरकारी सेवा में कायम करने की मांग को लेकर विगत दो वर्षोंं से सरकारी आदिवासी आश्रम स्कूल में ठेका मजदूर के रूप में कार्यरत कर्मियों ने कई आंदोलन किए। यहां तक आत्मदाह करने के संकेत भी दिए थे। प्रशासन व लोकप्रतिनिधियों से चर्चा होने के बाद इस मामले में मुख्यमंत्री के साथ बैठक हुई। चार महीने पूर्व आदिवासी विकासमंत्री विष्णु सावरा ने आंदोलन स्थगित करने का अनुरोध कर मुख्यमंत्री के साथ फिर से एक बार चर्चा करने का आश्वासन दिया था।

ये भी पढ़े : मुक्ता तिलक बनेंगी पुणे की महापौर , लोकमान्य तिलक की हैं वंशज.

मुख्यमंत्री के साथ बैठक के लिए कई बार संघर्ष संगठन ने समय मांगा, लेकिन हमेशा बैठक टाली गई। चार महीने बीतने के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज होकर संगठन ने बिना किसी सूचना के आंदोलन आरंभ करते हुए आत्मदाह करने की चेतावनी वाला ज्ञापन आदिवासी विकास विभाग के सह आयुक्त परमानंद को सौंपते हुए दिया है।

Related Articles

Back to top button
Close