उत्तराखंडखबरेराज्य

खूनी हमले के विरोध में लोक अधिकार मंच का धरना 25 अप्रैल को

देहरादून, 22 अप्रैल (हि.स.)। केरल की माकपा सरकार के संरक्षण में राष्ट्रवादी कार्यकर्ताओं पर हो रहे खूनी हमले और नरसंहार के विरोध में 25 अप्रैल मंगलवार को लैंसडाउन चौक पर लोक अधिकार मंच धरना देगा।

मंच संरक्षक एवं वरिष्ठ समाजसेवी तथा पूर्व बैंक अधिकारी शशिकांत दीक्षित ने विश्व संवाद केन्द्र स्थित पत्रकार वार्ता में बताया कि प्रदेश के सभी जनपदों के मुख्यालय पर इसी प्रकार के धरने आयोजित किए जाएंगे और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा ताकि इस अवैधानिक कार्यवाही पर रोक लगाई जाए। इस अवसर पर विश्व संवाद केन्द्र के निदेशक विजय कुमार तथा मंच संयोजक हिमांशु कुमार भी उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि अब धीरे-धीेरे वामपंथियों की पोल खुल रही है।

उत्तराखंड में बारिश से फसलों को नुकसान, गर्मी से मिली राहत

उन्होंने कहा कि आंकड़े बताते हैं कि 4 मई 2012 को पुराने वामपंथी नेता टीपीचन्द्रशेखरन की हत्या कर दी गई। 11 जुलाई 2016 को भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ता सीके चन्द्रन की उनके घर में ही हत्या कर दी गई। 12 अक्तूबर 2016 को के.रमित की घर के सामने हत्या कर दी गई। वे अपनी गर्भवती बहन के लिए दवा लेने जा रहे थे। वे इकलौते पुत्र और अकेले कमाने वाले थे। 14 साल पूर्व उनके बस चालक पिता उत्तमन की हत्या की हत्या की गई थी। राधाकृष्णन और उनकी पत्नी तथा उनके भाई को घर में बांध कर जला दिया गया। कार से अपने परिवार सहित जा रहे एक कार्यकर्ता के 10 माह के बच्चे को खींचकर सड़क पर फेंक दिया। कई वर्ष पूर्व भाजपा युवा मोर्चा के जयकिशन मास्टर के बच्चों को पढ़ाते हुए हत्या की गई।

Related Articles

Back to top button
Close