उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

गंगा बैराज में गिरी कार, गोताखोरों ने मां-बाप सहित बेटे को निकाला सुरक्षित

कानपुर, 22 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में कोहरे का कहर एक बार फिर देखने को मिला। कोहना थानाक्षेत्र के गंगा बैराज इलाके में कोहरे की धुंध के चलते माता-पिता के साथ लखनऊ जा रहे कार चालक बेटे से गाड़ी अनियंत्रित हो गई और गंगा में जा गिरी। क्षेत्रीय लोगों व गोताखोरों की पुलिस के पहुंचने से पूर्व कार सवारों को बाहर निकालते हुए अस्पताल पहुंचाया। जहां सभी सुरक्षित हैं। 

नवाबगंज इलाके में रहने वाले छेदी लाल सोनकर पत्नी कुसुम व बेटे विकास सोनकर के साथ सोमवार की सुबह लखनऊ जाने के लिए कार पर सवार होकर घर से निकले। कोहना के गंगा बैराज पर जैसे ही आई-10 कार चला रहा विकास पहुंचा, कोहरे की धुंध में उसे बैराज पुल से पूर्व कुछ समझ में नहीं आया और कार अनियंत्रित हो गई और रफ्तार के चलते गंगा में जा गिरी। गनीमत रही कि कार सीधी पानी में गिरी जिससे किसी को चोट नहीं आई। हादसा देख राहगीर, क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन तब तक मौके पर पहुंचे गोताखोरों ने कार सवार मां-बाप व पुत्र को सुरक्षित निकाल लिया और सभी को अस्पताल भेज दिया। 

सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह व बैराज चौकी इंचार्ज फोर्स के साथ पहुंचे और घटना की जानकारी करते हुए कार सवारों के सकुशल होने पर राहत की सांस ली। पुलिस ने रेस्क्यू कर कार को गंगा नदी से बाहर निकलवाया। इंस्पेक्टर के मुताबिक लखनऊ जाते समय कोहरे में कार चला रहा युवक आगे कुछ समझ नहीं सका और मोड़ के चलते कार अनियंत्रित होकर गंगा में जा गिरी। कार सवार सभी लोग सुरक्षित है और प्राथमिक उपचार के बाद घर चले गये हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close