उत्तराखंडखबरेराज्य

गंगा में जेटी लगाने के विरोध में भड़के नाविक .

Uttar Pradesh.वाराणसी, 17 मार्च (हि.स.)। गंगा घाटों पर जेटी लगाए जाने के विरोध में शुक्रवार को फिर नाविकों ने राजेन्द्र प्रसाद घाट पर जमकर धरना प्रर्दशन किया। घाट पर मां गंगा निषादराज सेवा समिति के बैनर तले जुटे नाविकों ने जेटी के जरिए रोजी रोटी छीनने का आरोप लगाया। धरना में शामिल विनोद कुमार निषाद का कहना है कि जेटी लगने से नाविक समाज भुखमरी के कगार पर आ जाएगा। यह निर्णय वापस न लिया गया तो नाविक भूख हड़ताल के लिए बाध्य होंगे। प्रर्दशन में प्रमोद मांझी नंदू मांझी पप्पू मांझी सरजू मांझी मोहन मांझी संदीप मांझी और रामकिशन मांझी की प्रमुख उपस्थिति रही।

बतादें, गंगा आरती देखने के लिए एक संस्था के साथ पर्यटन विभाग तीन जेटी दशाश्वमेध शीतला व अस्सी घाट पर लगवा रहा है। विभाग ने इस काम को पूरा करने की जिम्मेदारी नगर निगम को सौंपी है। इसके पहले पिरामिल फाउंडेशन की ओर से गंगा में तीन जेटी लगवाया जा रहा है। उम्मीद है कि ये तीनों जेटी मई महीने तक हर हाल में लग जाएगा।

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश : गंगा स्वच्छता अभियान को परवान चढ़ाने के लिए तैयारी पूरी

नगर निगम के मुख्य अभियंता कैलाश सिंह ने बताया कि तीनों जेटी को मई तक हर हाल में लगा दिया जाएगा। इसके बाद घाटों पर छतरी चौकी आदि को भी दुरुस्त करने के साथ पेयजल की व्यवस्था भी की जाएगी। इसके लिए घाटों पर कई वॉटर कूलर भी लगाये जाएंगे। जेटी लग जाने के बाद घाटों पर बाहरी हिस्से में नावें बंधी रहेंगी। अभी तक जहां नावों को रखने के लिए नाविकों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। वह काफी हद तक दूर हो जाएंगी। बताया कि जेटी का आकार बहुत बड़ा नहीं होगा ताकि नावों के संचालन में किसी तरह की परेशानी हो।

Related Articles

Back to top button
Close