Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : 10 दिन में 65 रैलियां करेंगे पीएम मोदी, शाह और योगी

नई दिल्ली (ईएमएस)। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 12 मई को होने हैं। अंतिम समय में सियासी दलों का पूरा जोर अब रैली और रोड-शो पर ही रहने वाला है। सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने के मकसद से भाजपा अब प्रचार अभियान में पूरी ताकत झोंकने जा रही है। भाजपा ने अपने तीन शीर्ष चुनाव अभियान संचालकों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैलियों के जरिए माहौल बनाने के लिए कमर कस ली है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक उम्मीद है कि पीएम मोदी राज्य में कम से कम 15 रैलियों को संबोधित करेंगे, जबकि अमित शाह 30 और योगी आदित्यनाथ 20 रैलियों में पार्टी के लिए वोट मांगेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री के अलावा बाकी दोनों की रैलियों की संख्या जरूरत के हिसाब से घट या बढ़ सकती है। राज्य में चुनाव प्रचार खत्म होने में दो सप्ताह से कम का वक्त है और प्रचार 10 मई की शाम 5 बजे समाप्त हो जाएगा। भाजपा और कांग्रेस के बीच संभावित सीधी टक्कर वाले इस चुनाव में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता अब अपने पक्ष में इन रैलियों के जरिए माहौल बनाए जाने का इंतजार कर रहे हैं।

शाह पिछले एक हफ्ते से कर्नाटक में कैंप कर रहे हैं और ऐसी उम्मीद है कि वह प्रचार अभियान खत्म होने तक वहां मौजूद रहेंगे। इसकी एक वजह यह भी है कि कर्नाटक ही इकलौता राज्य है, जहां इस महीने चुनाव होने हैं और दक्षिण में पैठ बढ़ाने के लिए यह एक मजबूत केंद्र है। पार्टी राज्य की सत्ता हासिल करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है, क्योंकि कर्नाटक ही दक्षिण भारत का ऐसा पहला राज्य था, जहां 2008 में भाजपा का कमल खिला था। भाजपा के सबसे बड़े कैंपेनर पीएम मोदी किसी भी चुनाव प्रचार अभियान के सबसे अंत में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने और चुनाव का रुख मोड़ने के लिए जाने जाते हैं। आखिरी दो सप्ताह में एक बार फिर भाजपा को मोदी मैजिक की उम्मीद है। उनके नाम से 15 रैलियां अभी तय हैं।

इस चुनाव को अगले साल के आम चुनाव से पहले काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि यहीं से 2019 का मूड तय होने की संभावना है। भगवा वस्त्र में रहने वाले योगी आदित्यनाथ उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल होने से पहले से ही बीजेपी के कर्नाटक अभियान में लगे हुए हैं। वह भी मतदान की तारीख करीब आते ही धुआंधार रैलियों के जरिए पार्टी के लिए माहौल बनाने में ताकत झोंकने वाले हैं। योगी के जरिए पार्टी हिंदुत्व के मुद्दे को उभारकर बढ़त बनाने की जुगत में है। बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर 12 मई को मतदान है, जबकि वोटों की गिनती 15 मई को होगी।

Related Articles

Back to top button
Close